• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैनचेस्टर वनडे : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से हराया

Manchester ODI Australia beat England by 19 runs - Cricket News in Hindi

मैनचेस्टर| ग्लैन मैक्सवेल और मिशेल मार्श के अर्धशतकों के बाद एडम जम्पा और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 19 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 295 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन इंग्लैंड की टीम नौ विकेट पर 275 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड के लिए सैम बिलिंग्स ने 110 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कें की मदद से 118 रन की शतकीय पारी खेली लेकिन उनका यह शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका।

बिलिंग्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 23 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से जम्पा ने 55 रन पर चार विकेट और हेजलवुड ने तीन विकेट लिए। वहीं, पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए 10 अंकों के साथ आयरलैंड की बराबरी कर ली है।

दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल और मार्श के बीच की बेहतरीन शतकीय साझेदारी के दम इंग्लैंड के सामने 295 रनों का लक्ष्य रखा है।

इन दोनों के रहते हुए आस्ट्रेलिया का 310 के पार जाना संभव लग रहा था, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम की रनगति धीमी पड़ गई और आस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 294 के स्कोर से ही संतुष्ट रहना पड़ा।

44वें ओवर में मैक्सवेल और फिर 47वें ओवर में मार्श के आउट होने के बाद से आस्ट्रेलियाई स्कोरबोर्ड रफ्तार से नहीं चल सका। मैक्सवेल ने 59 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। मार्श ने 100 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 73 रन बनाए। टीम ने आखिरी के पांच ओवरों में सिर्फ 35 रन बनाए और तीन विकेट खो दिए।

मार्श और मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की जो आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ इस विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करन का फैसला किया। आर्चर और वुड ने टीम को मनमाफिक शुरूआत दी। आर्चर ने डेविड वार्नर (6) को और वुड ने एरॉन फिंच (16) को पवेलियन भेजा।

मार्कस स्टोइनिस (43) और मार्नस लाबुशैन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। एलेक्स कैरी भी 10 रनों से आगे नही जा पाए और उनके विकेट के साथ आस्ट्रेलिया का स्कोर 123 रनों पर पांच विकेट हो गया था।

यहां मार्श और मैक्सवेल ने टीम को बचाया। दोनों ने रनगित तेज ही रखी और स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाते गए।

मिशेल स्टार्क 19 रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी गेंद पर स्टार्क द्वारा लगाए गए छक्के की मदद से आस्ट्रेलिया ने 290 का आंकड़ा पार किया।

इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन विकेट लिए। आदिल राशिद ने दो और क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manchester ODI Australia beat England by 19 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manchester odi, australia, beat, england, 19 runs, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved