• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

लखनऊ टी-20 : रोहित का रिकॉर्ड शतक, भारत को 2-0 की अजेय बढ़त

लखनऊ। रोहित शर्मा (नाबाद 111) के रिकॉर्ड शतक के बाद अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को यहां खेले गए दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत की यह लगातार सातवीं टी-20 सीरीज जीत है। वहीं, वेस्टइंडीज की इस साल यह आठवीं हार है।

पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहे भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 124 रन पर समेट दिया। भारत से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान विंडीज की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते चली गई जिसके कारण वह लक्ष्य से काफी पीछे रह गई। विंडीज के लिए डैरेन ब्रावो ने 18 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 23, कीमो पॉल ने 20, शिमरोन हेटमेर ने 15 और कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने नाबाद 15 और दिनेश रामदीन ने 10 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

भारत की ओर से खलील अहमद, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) के रिकॉर्ड चौथे शतक की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम की शुरूआत थोड़ी धीमी रही और पहले तीन ओवरों तक टीम मात्र 11 रन ही बना पाई थी। इसके बाद हालांकि रोहित और शिखर धवन (43) ने 14 ओवर में पहले विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lucknow T20: Rohit record century, India unbeatable 2-0 lead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lucknow t20, rohit record century, india unbeatable, 2-0 lead, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved