• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल13 : कोलकाता के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स,यहाँ देखें कौन होगा टीम में

IPL13: Delhi Capitals to be in front of Kolkata - Cricket News in Hindi

अबू धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अपने अगले मैच में आज यहां शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। कोलकाता अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और उसकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें पूरी तरह से बरकरार हैं। दोनों टीमों के बीच हुए इससे पहले मैच में दिल्ली को जीत मिली थी। इन दोनों के पिछले मैचों की बात की जाए तो, कोलकाता को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने हराया था और दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब ने।

दिल्ली के लिए यह हार नई थी क्योंकि इस सीजन दिल्ली की टीम जिस तरह की फॉर्म में है वह अधिकतर मैच जीतती आई है।

उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग सभी फॉर्म में हैं। तीनों एक दूसरे का अच्छे से साथ दे रहें हैं।

शिखर धवन ने पिछले मैच में शतक जमाया था। वह लीग के इतिहास में लगातार दो शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बने। दिल्ली और धवन दोनों ही उम्मीद करेंगे कि यह आंकड़ा लगातार तीन शतक का हो। कप्तान श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में हैं।

पृथ्वी शॉ से भी एक बड़ी पारी का इंतजार होगा। वह पिछले कुछ मैचों से चल नहीं पा रहे हैं। मार्कस स्टोयनिस ने इस सीजन दिल्ली के लिए बतौर फिनिशर बेहतरीन काम किया है। हालांकि वह पिछले दो मौकों पर विफल रहे हैं, अब वह भी अपने पुराने रंग में लौटने को बेसब्र होंगे।

स्टोयनिस के अलावा दिल्ली के पास शिमरन हेटमायेर भी हैं और वह भी निचले क्रम में अच्छा योगदान दे रहे हैं।

गेंदबाजी में भी दिल्ली की टीम बेहतरीन कर रही है। पिछले मैच में एनरिक नॉर्खिया के स्थान पर डेनियल सैम्स को मौका दिया गया था और वह प्रभावी रहे। इस मैच में नार्खिया खेलेंगे या नहीं, यह पता नहीं हैं, दिल्ली ने उन्हें बाहर रखने के संदर्भ में जानकारी नहीं थी कि वह चोट के कारण बाहर हैं या उन्हें आराम दिया गया है।

वैसे कैगिसो रबादा और नॉर्खिया की जोड़ी ने दिल्ली को काफी सफलता दिलाई है। अब देखने यह होगा कि टीम डेनियल के साथ ही जाती है या नॉर्खिया को वापस बुलाती है।

स्पिन में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल कोलकाता के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

वहीं जहां तक कोलकाता की बात है, तो आंद्रे रसेल की चोट उसके लिए चिंताजनक है। वह पिछले मैच में नहीं खेले थे। सुनील नरेन को भी टीम में मौका नहीं मिला था। दिल्ली के खिलाफ अगर यह दोनों खिलाड़ी खेलते हैं तो कप्तान इयोन मोर्गन को बाकी तीन विदेशी खिलाड़ियों के चयन के लिए दिमाग खपाना पड़ेगा।

रसेल चोटिल रहते हैं तो मोर्गन को ज्यादा पेरशानी नहीं होगी। वह अगर नरेन को खेलाना चाहते हैं तो फिर पिछले मैच में खेलने वाले टॉम बेंटन को बाहर जाना होगा।

गेंदबाजी में टीम के युवा खिलाड़ियों ने बहुत प्रभावित किया है, चाहे वह शिवम मावी हों या प्रसिद्ध कृष्णा या कमलेश नागरकोटी।

पैट कमिंस पर कोलकाता ने इस सीजन भारी भरकम रकम खर्च की है, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। कोलकाता उम्मीद करेगी की टेस्ट का नंबर-1 गेंदबाज टी-20 की इस सबसे बड़ी लीग में अपना कमाल दिखाए।

नरेन के खेलन न खेलने का कुलदीप यादव पर असर पड़ेगा क्योंकि नरेन आते हैं तो कुलदीप को बाहर जाना होगा।

पिछले मैच में टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी। बेंगलोर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को 84 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

यहां टीम को पिछले प्रदर्शन को भूल दोबारा खड़े होने की जरूरत है, और जरूरत है शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, मोर्गन और दिनेश कार्तिक को अपने बल्ले से रन बरसाने की।

टीमें (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर,कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल,, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL13: Delhi Capitals to be in front of Kolkata
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl13 delhi capitals to be in front of kolkata, ipl2020, ipl13, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved