• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL 11 : चेन्नई को लगा 7वां झटका, दीपक चाहर आउट

मुंबई। आईपीएल के 11वें संस्करण में वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे पहले क्वालीफायर में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 139 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम की विकेट पतन की झड़ी लग गई। दीपक चाहर (10) को कार्लोस ब्रेथवेट ने शानदार कैच लेकर लौटाया, गेंद संदीप शर्मा की थी. 92 रनों पर टीम ने 7वां विकेट गंवाया। इससे पहले रवींद्र जडेजा (3) को संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया।
पतझड़ के बीच कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (9) आउट हो गए। उन्हें अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने छकाया और बोल्ड कर दिया। 39 रनों पर चेन्नई को चौथा झटका लगा। सुरेश रैना (22) ने जमने की कोशिश की, लेकिन चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने उन्हें बोल्ड कर चेन्नई को दूसरा झटका दिया। अगली गेंद पर अंबति रायडू (0) भी बच नहीं पाए और वह भी बोल्ड हो गए। 24 के स्कोर पर चेन्नई ने तीन विकेट खो दिए।
इससे पहले ---गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेल जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को बड़े स्कोर से रोक दिया। हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी। इसमें भी कार्लोस ब्रैथवेट (नाबाद 43) ने आखिरी ओवर में दो छक्के और एक चौके की मदद से 20 रन बटोरे, तब हैदराबाद को यह स्कोर नसीब हुआ।
ब्रैथवेट ने महज 29 गेंदों का सामना किया और तीन छक्के और एक चौक मारा। वह अपनी टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे।

चेन्नई के गेंदबाज शुरू से ही हावी रहे और पहली गेंद से ही उन्होंने इस अहम मैच में अपना दबदबा दिखाया।

दीपक चहर ने पहली ही गेंद पर शिखर धवन को बोल्ड कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। कप्तान केन विलियमसन ने आकर तेजी से रन बटोरे और शुरुआती विकेट के कारण आए दवाब को कम करने की कोशिश की, लेकिन लुंगी नगिदी ने दूसरे छोर पर खड़े श्रीवत्स गोस्वामी (12) को अपनी ही गेंद पर कैच कर हैदराबाद पर और दवाब बना दिया। गोस्वामी का विकेट 34 के कुल स्कोर पर गिरा।

दो रन बाद विलियमसन, शार्दूल ठाकुल की गेंद पर पवेलियन लौट लिए। ठाकुर की लेग स्टम्प पर आई। गेंद को विलियिमसन ने पुल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले से लग कर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में जा समाई। विलियमसन ने 15 गेंदों में चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए।

यहां से हैदराबाद की टीम बैकफुट पर आ गई। शाकिब अल हसन ब्रावो की गेंद पर 50 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 10 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। मनीष पांडे (8) को रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया।

यूसुफ पठान धैर्य के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी कोशिश विकेट पर पैर जमाने के बाद अंत में तेजी से रन बटोरने की थी, लेकिन ब्रावो ने अपनी ही गेंद पर एक बेहतरीन कैच पकड़ उनकी मंशा पर पूर्णविराम लगा दिया। पठान ने 29 गेंदें खेली जिन पर तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए। पठान 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर 88 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

पठान के बाद ब्राथवेट ने कुछ रन बटोर हैदराबाद के स्कोर को उस स्कोर तक पहुंचा दिया जिसका बचाव करने में उसका गेंदबाजी आक्रमण सक्षम है।

चेन्नई के लिए ड्वायन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL Qualifier 1 Live Score, SRH vs CSK: Chennai Super Kings Win Toss, Opt To Field vs SunRisers Hyderabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 11, ipl qualifier 1 live score, srh vs csk, chennai super kings, sunrisers hyderabad, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved