• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स ने मलिंगा को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया

IPL 2022: Rajasthan Royals appoint Malinga as fast bowling coach, Upton roped in as Team Catalyst - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली । राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को आगामी आईपीएल 2022 सीजन से पहले अपना तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया। 38 वर्षीय तेजगेंदबाज टी20 विश्व कप विजेता कप्तान मलिंगा, जिन्होंने तीनों प्रारूपों में 340 मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया और 546 विकेट लिए हैं। वह इस सीजन के दौरान गेंदबाजी रणनीतियों की तैयारी की देखरेख करेंगे।

आईपीएल में केवल एक टीम मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व और 122 मैचों में 170 विकेट लेने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह एक नई फ्रेंचाइजी के साथ नई यादें बनाने के लिए उत्सुक हैं।

मलिंगा ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा, "आईपीएल में वापसी करना मेरे लिए एक शानदार एहसास है और राजस्थान रॉयल्स में शामिल होना एक पूर्ण सम्मान है। एक ऐसी फ्रेंचाइजी जिसने हमेशा युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और विकसित किया है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं टूर्नामेंट में जाने वाली तेज गेंदबाजी इकाई से उत्साहित हूं और सभी तेज गेंदबाजों को उनकी खेल-योजनाओं और उनके समग्र विकास के साथ समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। मैंने मुंबई के साथ आईपीएल में बहुत ही खास यादें बनाई हैं। भारतीयों और अब रॉयल्स के साथ, इस यात्रा में नए अनुभवों और महान यादें बनाने के लिए तत्पर हैं।"

इस बीच, राजस्थान ने टीम उत्प्रेरक की एक नई भूमिका में पैडी अप्टन को भी शामिल किया है। यह रॉयल्स में अप्टन की वापसी को चिह्न्ति करेगा, जिन्होंने पहले 2013-15 से फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में काम किया है और फिर 2019 में, चैंपियंस लीग में जगह बनाने के साथ-साथ 2013 और 2015 में टीम को शीर्ष-चार में पहुंचा दिया है।

कुमार संगकारा, जो सीजन के दौरान मुख्य कोच के रूप में काम करना जारी रखेंगे और आरआर के क्रिकेट निदेशक ने दो नए सदस्यों का स्वागत किया।

फ्रेंचाइजी ने यह भी कहा कि ट्रेवर पेनी (सहायक कोच), जुबिन भरूचा (रणनीति, विकास और प्रदर्शन निदेशक) और दिशांत याग्निक (फिल्डिंग कोच) अपनी-अपनी भूमिकाओं में काम करना जारी रखेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: Rajasthan Royals appoint Malinga as fast bowling coach, Upton roped in as Team Catalyst
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lasith malinga, ipl 2022, rajasthan royals, rajasthan royals appoint malinga as fast bowling coach, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved