• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोहली और डिविलियर्स की तूफानी पारी, 8 विकेट से जीता बेंगलुरु

IPL-12: Gayle stormy innings, Punjab target of 174 runs given to RCB - Cricket News in Hindi

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल सीजन 12 का 28वां मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 16.2 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 132 रन बना लिए हैं। बता दें कि विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 बॉल पर 67 रन बनाए और वहीं दूसरे छोर पर खड़े एबी डिविलियर्स ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 59 रन बनाएं और मैच को अंत तक पहुंचाकर जीत दिलाने में सफल रहे।

पहली पारी

क्रिस गेल शतक से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने शुरुआत से अंत तक एक छोर संभाले रखते हुए आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रनों के मजबूत स्कोर तक जरूर पहुंचा दिया।
गेल के अलावा पंजाब का कोई और बल्लेबाज उनके साथ दूसरे छोर पर टिक नहीं सका और न ही तेजी से रन बना सका।

गेल ने अपनी पारी में 64 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा पांच छक्के मारे। इसी के साथ गेल टी-20 में 100 बार 50 से ज्यादा स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। गेल ने टी-20 में 21 शतक और 79 अर्धशतक जमाए हैं।

गेल और लोकेश राहुल (18) ने शुरुआत धीमी की। पांच ओवरों में पंजाब ने 36 रन ही बनाए थे, लेकिन गेल ने छठा ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 24 रन बटोर टीम का स्कोर छह ओवरों में 60 रन कर दिया।

राहुल ने अगला ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद पर छक्का मारा। अगली ही गेंद पर एक और बड़ा शॉट करने के प्रयास में राहुल चूक गए और पार्थिव पटेल द्वारा स्टम्पिंग कर दिए गए।

गेल ने लय पकड़ ली थी। वह तेजी से बड़े शॉट खेल रहे थे। इस बीच चहल ने नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल (15) को बेहतरीन तरीके से बोल्ड कर पंजाब को दूसरा झटका दिया। युवा सरफराज खान (15) भी गेल की बराबरी करने की कोशिश में सिराज की गेंद पर पटेल द्वारा लपके गए।

यहां गेल भी थोड़ा धीमा पड़ गए थे। मोइन अली ने सैम कुरैन (1) को आउट कर पंजाब को चौथा झटका दे दबाव में ला दिया। कुरैन के बाद आए मनदीप सिंह (नाबाद 18) तेजी से रन तो नहीं बना पाए लेकिन उन्होंने गेल को स्ट्राइक देने का अच्छा काम किया। गेल से अंत में और तेजी से रन बनाने की उम्मीद थी लेकिन बेंगलोर के गेंदबाजों ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए।

आखिरी गेंद पर शतक पूरा करने के लिए गेल को पांच रनों की जरूरत थे लेकिन गेल के बल्ले से सिर्फ चौका ही निकला।

--आईएएनएस

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-12: Gayle stormy innings, Punjab target of 174 runs given to RCB
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: royal challengers bangalore, virat kohli, winning toss, decided to field, ipl news, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved