• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चेन्नई-राजस्थान की दो साल बाद जोरदार वापसी, देखें पूरी रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) वो नाम जिसने क्रिकेट को एक नया मुकाम दिया और खेल को एक शीर्ष स्तर प्रदान किया। हां, बीच में इसे चोट भी लगी, लगा की रास्ता भटक रही है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और 11वें सीजन की सफलता ने इसे साबित किया कि यह लीग आज भी दुनियाभर में क्रिकेट की सबसे मजबूत और सर्वश्रेष्ठ लीग है। लीग में कई ऐसी कहानियां लिखी गई हैं, जिन्हें भूलना आसान नहीं या यूं कहें भुलाया नहीं जा सकता।

इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। दो पूर्व विजेताओं चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी की और दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया। राजस्थान ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया तो वहीं चेन्नई के हिस्से तीसरा खिताब आया। इस दौरान स्टेडियम खचाखच भरे रहे। टीआरपी की रेस भी जीती गई । एक कहावत है, मायने यह नहीं रखता कि आपको चोट कैसे और कितनी लगी, मायने रखता है कि आप गंभीर चोट खाने के बाद किस तरह से आगे बढ़ते हो। कहावत शायद चेन्नई पर सटीक बैठती है।

एक टीम जिसे आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम होने का दर्जा हासिल है। वो टीम जो दो साल दूर थी, लेकिन जब भी लीग में खेली प्लेऑफ तो खेली ही। चेन्नई जो महज एक टीम नहीं बल्कि उससे कई बढक़र बन चुकी है। नीलामी में जब टीम को चुना गया था कहा गया कि यह बूढ़ी टीम है जिसके खिलाडिय़ों की औसतन आयु 31 है। बेशक हो सकता है ऐसा, लेकिन इस टीम के प्रशंसक बाकी टीमों से कई ज्यादा हैं, यह बात भी साबित हो चुकी।

विवाद के कारण इस टीम को मैच अपने घर चेन्नई से बाहर पुणे में खेलने पड़े, लेकिन पीली नदी स्टेडियम में हमेशा बही चाहे वो पुणे हो या दिल्ली, वानखेड़े हो या ईडन गार्डन्स। इस टीम का कप्तान भी तो वो शख्स है जो दुनियाभर में अपना लोहा मनवा चुका है। महेंद्र सिंह धोनी, जो सिर्फ चेन्नई के कप्तान ही नहीं बल्कि इसका चेहरा हैं।

वो तब सोचते हैं जब दूसरे थक जाते हैं। फाइनल में इस दिग्गज टीम का सामना हुआ भी तो उस टीम से जिसने सीजन की शुरुआत में अपने सफल कप्तान और बल्लेबाज डेविड वार्नर को खो दिया था। लेकिन चैम्पियन टीम और चैम्पियन खिलाड़ी की खासियत ही यही होती है कि वे किसी के सहारे नहीं होते।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-11 : Strong comeback of Chennai and Rajasthan after 2 years, see full report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-11, chennai super kings, rajasthan royals, ipl 11, indian premier league, ipl 2018, ipl, sunrisers hyderabad, ms dhoni, kane williamson, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved