• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहली बार IPL के फाइनल में पहुंची पुणे, मुंबई को 20 रन से हराया

मुंबई। आईपीएल-10 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पुणे की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है। वहीं, मुंबई की टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा। जब वो क्वालिफायर-2 मैच में एलिमिनेटर विनर टीम से खेलेगी। पुणे के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 41 रन तक पहुंचते-पहुंचते चार विकेट गंवा दिए। मुंबई को पहला झटका 4.3 ओवर में 35 रन के स्कोर पर लगा, जब लेंडल सिमन्स (5) को शार्दुल ठाकुर ने रन आउट कर दिया। छठवें ओवर में 41 के स्कोर पर टीम के दो विकेट गिरे।

वाशिंगटन सुंदर ने इस ओवर की पहली बॉल पर रोहित शर्मा (1) को एलपीडब्ल्यू किया और फिर चौथी बॉल पर अंबाती रायुडू (0) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया। चौथा विकेट भी वाशिंगटन सुंदर को मिला। 7.6 ओवर में उनकी बॉल पर कीरोन पोलार्ड (7) को स्टीव स्मिथ ने कैच कर लिया। हार्दिक पंड्या (14) आउट होने वाले पांचवें प्लेयर रहे। वे 11.1 ओवर में लॉकी फर्ग्युसन की बॉल पर डेन क्रिस्चियन को कैच दे बैठे। 15वें ओवर में फिर दो विकेट गिरे। शार्दुल ठाकुर के इस ओवर की तीसरी बॉल पर पंड्या (15) को डेन क्रिस्चियन ने कैच किया। वहीं आखिरी बॉल पर पार्थिव पटेल (52) भी क्रिस्चियन को कैच देकर आउट हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 103 रन था। आठवां विकेट कर्ण शर्मा (4) का रहा। जो 16.6 ओवर में जयदेव उनादकट की बॉल पर एमएस धोनी को कैच दे बैठे।

इससे पहले अंत के दो ओवरों में मनोज तिवारी (58) और महेंद्र सिंह धौनी (40) द्वारा जोड़े गए 41 रनों की बदौलत पहली बार प्लेऑफ में पहुंची राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने मुंबई इंडियंस के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 162 रन बनाए हैं।

पुणे का इस स्कोर तक पहुंचना मुमकिन नहीं लग रहा था, लेकिन 19वां ओवर लेकर आए मिशेल मैक्लेघन पर तिवारी ने पहली दो गेंदों पर 10 रन बटोरे और इसके बाद धौनी ने दो शानदार छक्कों के साथ उन्हें विदा किया। इस ओवर में दो वाइड और एक नो बाल सहित कुल 26 रन आए। धौनी ने इसके बाद डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह को निशाना बनाया और आखिरी ओवर में दो छक्कों सहित 16 रन बटोरे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर तिवारी रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 48 गेंदें खेलीं और दो छक्कों के अलावा चारा चौके जड़े।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 10: Mumbai Indians vs Rising Pune Supergiant
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2017, ipl 10, mi vs rps, mumbai indians, rising pune supergiant, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved