• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC टेस्ट रैंकिंग : पहले नंबर पर आए विराट कोहली, बने 7वें भारतीय

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान और दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में कुल 200 रन बनाए। इस प्रदर्शन के आधार पर कोहली आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को दूसरे स्थान पर धकेलकर पहले स्थान पर आ गए हैं।

कोहली इस मुकाम तक पहुंचने वाले सातवें भारतीय हैं। उनसे पहले सुनील गावसकर, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने यह उपलब्धि हासिल की थी। कोहली वर्ष 2011 में सचिन के बाद रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं। कोहली फिलहाल वनडे में भी नं.1 बल्लेबाज हैं।

बर्मिंघम में कोहली के 22वें टेस्ट शतक के बावजूद भारत को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। कोहली ने पहली पारी में 149 रन की पारी खेली थी, जिससे भारत 182 रन पर आठ विकेट होने के बावजूद 287 रन बनाने में सफल रहा। कोहली अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए थे। 194 रन का लक्ष्य मिलने के बाद दूसरी पारी में भी कोहली ही टिक पाए। उन्होंने 51 रन बनाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC Test Batting Ranking : Virat Kohli comes on first position, becomes 7th indian
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc test batting ranking, virat kohli, first position, 7th indian, indian captain virat kohli, sunil gavaskar, sachin tendulkar, india vs england, first test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved