• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘मैंने गेंदबाजी के दौरान किया सन स्क्रीन, जिप और मिंट का उपयोग’

लंदन। इंग्लैंड के बाएं हाथ के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने बॉल टेम्परिंग पर सनसनीखेज बयान देते हुए कहा कि उन्होंने गेंदबाजी के दौरान गेंद को खुरदरा करने के लिए सन स्क्रीन, मिंट और अपनी पेंट की जिप का भी उपयोग किया था। डेली मेल पर मौजूद उनकी किताब द फुली मोंटी के अंश में 37 वर्षीय पनेसर ने कहा कि उन्हें जेम्स एंडरसन जैसे खिलाडिय़ों ने गेंद को जितना हो सके उतना सूखा रखने को कहा था। पनेसर ने कहा, क्या हमने नियम तोड़े हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप उनकी व्याख्या कैसे करते हैं।

हमने पाया कि मिंट और सन स्क्रीम का लार पर प्रभाव पड़ा था और इससे गेंद को रिवर्स करने में मदद मिलती थी। उन्होंने कहा कि मैंने गेंद को खुरदुरा करने के लिए शायद गलती से अपनी पेंट की जिप से भी रगड़ा होगा। हम सभी ने गेंद की स्थिति को बदलने की कोशिश की क्योंकि रिवर्स स्विंग का बहुत बड़ा प्रभाव होता है।

जब मैं इंग्लैंड की टीम में आया, तो मेरा काम गेंद को सीमर्स के लिए तैयार करना था। उन्होंने आगे कहा, वे कहते थे सुनो दोस्त, अगर तुम हमारे साथ गेंदबाजी करना चाहते हो तो एक शर्त है। तुम यह ध्यान रखना कि जिस तरफ से गेंद चमक रही हो उस पर अपना पसीना मत लगाना। गेंदबाज जिमी एंडरसन कहते थे कि मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि तुम जितना हो सके गेंद को सूखा रखना।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I used sun screen, my zip and mints for ball tampering : Monty Panesar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sun screen, zip, mints, ball tampering, monty panesar, england, left arm spinner moty panesar, james anderson, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved