• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय गेंदबाजों को दी यह सलाह, संजय मांजरेकर ने कहा...

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने न्यूजीलैंड की पिच पर भारतीय गेंदबाजों को धैर्य रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि एक खराब मैच रातोंरात उन्हें खराब नहीं बनाता क्योंकि वे अभी भी विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

मैक्ग्रा ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि न्यूजीलैंड में स्विंग ज्यादा होती है और गति कम मिलती है। पिच पर घास भी थी और भारत टॉस भी हार गया। उन्होंने कहा कि आपको अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और एकजुट होकर गेंदबाजी करनी होगी। केवल धैर्य रखना होगा और सही जगह पर गेंदबाजी करनी होगी। पहले टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए थे जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे।

मैक्ग्रा ने कहा कि मुझे अब भी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पर पूरा भरोसा है। उन्हें पिछले कुछ समय से चोटों से जूझना पड़ा है। ईशांत वापसी कर रहे हैं और वो पांच विकेट चटकाने में सफल रहे। बुमराह को भी चोटें लगी थीं और वे वापसी कर रहे हैं। इसलिए हां, मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण विश्व स्तरीय है और इसमें कोई शक नहीं है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने आगे कहा कि मुझे गेंदबाजी आक्रमण से कोई दिक्कत नहीं है।

आप एक रात में फॉर्म नहीं गंवा देते। ये उन चीजों में शामिल रहा होगा जिसमें टॉस काफी अंतर पैदा करता है (न्यूजीलैंड में पहले टेस्ट में), लेकिन आपको फिर भी विकेट लेने और रन बनाने होते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट लेने वाले मैक्ग्रा ने ईशांत की तारीफ करते हुए कहा, उन्होंने पिछले दो वर्षों में शानदार तरीके से वापसी की है।

मुझे लगा था कि उनका करियर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खत्म हो गया है लेकिन उन्होंने फिर से वापसी की और वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, शमी काफी अच्छी रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और वो काफी अनुभवी भी हैं, वे खेल को अच्छी तरह समझते हैं। मैक्ग्रा ने बुमराह के बारे में कहा, जसप्रीत भी छोटे रन अप से जैसी गेंदबाजी करते हैं, वो अलग ही है, वे गेंद को स्विंग कर सकते हैं, अच्छी तरह गेंद को नियंत्रित करते हैं।

भारतीय गेंदबाजों को स्विंग कराने में समस्या आ रही है : मांजरेकर

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Glenn Mcgrath and Sanjay Manjrekar reaction about indian bowlers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: glenn mcgrath, sanjay manjrekar, indian bowlers, australia, commentator manjrekar, ishant sharma, jasprit bumrah, mohammed shami, india vs new zealand, second test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved