• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला टेस्ट : इंग्लैंड ने श्रीलंका को चौथे दिन ही 211 रन से हराया

गॉल (श्रीलंका)। ऑफ स्पिनर मोइन अली (71/4 विकेट) और अपना पदार्पण मैच खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (60/3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को श्रीलंका को 211 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में यह पहली जीत है।

श्रीलंका के खिलाफ रनों के लिहाज से यह उसकी सबसे बड़ी जीत है। इंग्लैंड की नवंबर 2016 के बाद से विदेश में यह पहली जीत है। इंग्लैंड ने विदेशी धरती पर अपना पिछला टेस्ट मैच नवंबर 2016 में चटगांव (बांग्लादेश) में 22 रन से जीता था। इंग्लैंड ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे, जबकि श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 203 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड के पास पहली पारी में 139 रन की बढ़त थी और उसने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का विशाल लक्ष्य रखा था।

इसके जवाब में श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 15 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम मैच के चौथे दिन शुक्रवार को 85.1 ओवर में 250 रन पर सिमट गई। मेजबान टीम के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 53, कुशल मेंडिस ने 45, कुशल सिल्वा ने 30, दिलरुवान परेरा ने 30, दिमुथ करुणारत्ने ने 26, धनंजय डी सिल्वा ने 21, निरोशन डिकवेला ने 16, कप्तान दिनेश चांडीमल ने 1, अकिला धनंजय ने 8, सुरंगा लकमल ने नाबाद 14 और अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे रंगना हेराथ ने 5 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First Test : England beat Sri Lanka by 211 runs on just fourth day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first test, englandm sri lanka, fourth day, england vs srilanka, moeen ali, jack leech, dinesh chandimal, angelo mathews, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved