• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला टेस्ट : मिशेल स्टार्क की बदौलत ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब

डरबन। एडेन मार्कराम (143) और क्विंटन डी कॉक (नाबाद 81) की शानदार शतकीय साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के शानदार प्रदर्शन के आगे कमजोर पड़ गई। इस शानदार साझेदारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 293 रन बना पाई है।

दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अब भी 124 रनों की जरूरत है और उसके पास एक ही विकेट शेष है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 227 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 416 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी की शुरुआत भी खराब रही। 50 के स्कोर तक पहुंचने से पहले ही उसने अपने चार विकेट गंवा दिए। डीन एल्गर (9) के रूप में टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया।

उन्हें मिशेल स्टार्क ने विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद जोश हेजलवुड ने हाशिम अमला (8) को पगबाधा आउट किया। अब्राहम डिविलयर्स रन आउट हुए और फाफ डु प्लेसिस (4) को पैट कमिंस ने पवेलियन भेजा। सलामी बल्लेबाज मार्कराम अब भी एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े थे। थियुनिस डे ब्रूने (36) के साथ 87 रनों की साझेदारी कर टीम को 136 के स्कोर तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर हेजलवुड की गेंद पर ब्रूने, टिम पेन के हाथों लपके गए। इसके बाद आए कॉक ने मार्कराम के साथ टीम की बिखरती पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 147 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को तोडऩे की कोशिश में लगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने काफी परेशानी झेली, लेकिन आखिर में उन्हें सफलता हाथ लगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First Test : Australia near to win against South Africa with smart bowling of Mitchell Starc
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first test, australia, south africa, smart bowling, mitchell starc, faf du plessis, ab de villiers, aiden markram, quinton de kock, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved