• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विकेटकीपर बटलर ने बताया IPL में किन बातों से हुआ फायदा

नई दिल्ली। इंग्लैंड के विकेटकीपर और दाएं हाथ के बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के नॉकआउट तक के सफर में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चयन के कारण वे कोलकाता नाइट राइटर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला नहीं खेल पाए थे। बटलर ने लॉड्र्स में 67 और फिर लीड्स में नाबाद 80 रन की उपयोगी पारी खेली।

बटलर ने अपना खोया आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए आईपीएल को श्रेय दिया है। बटलर ने कहा कि आईपीएल में बिताए गए कुछ सप्ताह से मुझे बहुत फायदा हुआ। भारत में वो दबाव की परिस्थितियां, भीड़ के सामने खेलना और विदेशी खिलाड़ी होने का दबाव। इन चीजों ने मुझे बताया कि मैं कहां हूं और कहां जा सकता हूं। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। मेरे हिसाब से क्रिकेट के कोई भी फॉर्मेट में खेलने का मौका मिले, चिंतित नहीं होना चाहिए।

सबसे ज्यादा जरूरी होता है अच्छा प्रदर्शन ज्यादा दबाव लिए बगैर। टी20 में जल्दी ही अगला मैच आ जाता है इसलिए आपको पता होता है कि अगला मौका जल्द ही मिलेगा। असफल होने पर भी जल्दी ही फॉर्म में लौटा जा सकता है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो आपको सोचने का लंबा समय मिलता है। टेस्ट में फ्लॉप रहने पर टीम से छुट्टी होने से ही दबावमुक्त हुआ जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-England wicketkeeper Jos Buttler credits IPL for his self confidence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england, wicketkeeper jos buttler, ipl, self confidence, ipl-11, ipl 11, indian premier league, ipl 2018, rajasthan royals, pakistan, test series, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved