• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

द. अफ्रीका के साथ सीरीज अपने देश में खेलने पर विचार कर रहीं आस्ट्रेलिया, श्रीलंका

D. Australia, Sri Lanka considering considering playing series with Africa in their country - Cricket News in Hindi

केपटाउन| कोविड-19 के कारण इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज रद्द होने के बाद अब आस्ट्रेलिया और श्रीलंका भी दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी सीरीज घर यानी अपने-अपने देश में खेलने पर विचार कर रही है। आस्ट्रेलिया अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को पर्थ में कराने पर विचार कर रही है जबकि श्रीलंका भी इस महीने के आखिर में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज को अपने यहां कराने पर विचार कर रही है।

श्रीलंका नहीं चाहती कि इंग्लैंड के खिलाफ उसकी घरेलू सीरीज, जो दक्षिण अफ्रीका से लौटने के ठीक 10 दिन बाद शुरू होगी, प्रभावित हो।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कार्यक्रम के अनुसार, आस्ट्रेलिया को 14 फरवरी से 13 मार्च तक दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए यह एक महत्वूपर्ण सीरीज है, क्योंकि वह 24 अंकों के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में आठवें स्थान पर है, जबकि आस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच बातचीत हुई है। दोनों देशों की पिचों में गति और उछाल एकसमान है।

इस बीच, श्रीलंका क्रिकेट का दक्षिण अफ्रीका पर उसके सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित और स्वस्थ रखने का दबाव है।

श्रीलंका के टीम के चिकित्सक, दामिंडा अट्टनायके ने कहा, "मुझे (श्रीलंका के) खिलाड़ियों को बिना किसी पॉजिटिव मामले के दक्षिण अफ्रीका से वापस लाना है। हमने अनुरोध किया है (दक्षिण अफ्रीका के) प्रोटोकॉल बायो-बबल प्रोटोकॉल के समान हैं, जोकि हम एपीएल (लंका प्रीमियर लीग) के लिए उपयोग कर रहे हैं। हम उनके साथ सफल रहे हैं। खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन आइसोलेशन में हैं।"

अट्टानायके ने कहा कि एसएलसी मेडिकल स्टाफ होटलों से कहेगा कि वे अपने स्टाफ को भी बायो बबल में रखे, ताकि वायरस बाहर से नहीं लाया जा सके।

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को पुष्टि की कि इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में होने वाली दो मैचों की घेरलू टेस्ट सीरीज को अब जनवरी 2021 में होगी। पहला टेस्ट 14 से 18 जनवरी तक, जबकि दूसरा टेस्ट 22 से 26 जनवरी तक खेला जाएगा

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-D. Australia, Sri Lanka considering considering playing series with Africa in their country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: d australia, sri lanka, considering, playing, series, africa, country, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved