• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेनक्राफ्ट ने की गेंद से छेड़छाड़, कप्तान स्मिथ पर गिर सकती है गाज

Australian batsman Cameron Bancroft explains how he got involved in ball-tampering - Cricket News in Hindi

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में नया विवाद पैदा हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट पर गेंद से छेडछाड का आरोप लगा है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार इसे लेकर काफी गंभीर है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है और स्टीवन स्मिथ की कप्तानी भी छिन सकती है। स्मिथ ने माना है कि उन्हें गेंद से छेड़छाड़ के बारे में पता था। न्यूलैंड्स में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन बेनक्राफ्ट को अपनी पैंट के अंदर कुछ रखते टीवी कैमरे में कैद किया गया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल भी हो गया है। यह वीडियो दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर का है जिसमें बेनक्राफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए दिखाई दिए। इसके बाद अंपायर नाइजल लोंग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने उनसे बात भी की। जब अंपायर ने उनसे पूछा तो बेनक्राफ्ट ने अपनी जेब से कोई दूसरा पाउच निकाला जो चश्मे रखने के पैकेट जैसा लग रहा था। अंपायर्स ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की और गेंद भी नहीं बदली।
जब स्टेडियम में लगी स्क्रीन पर बेनक्राफ्ट की हरकत के वीडियो को दिखाया गया तो दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस सीरीज से बाहर चल रहे दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर बेनक्राफ्ट की तस्वीर को डेल स्टेन ने भी ट्वीट किया है। इस वीडियो को देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी कमेंटेटर भी सकते में रह गए।
इस मैच के ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोटर्स ने कहा कि यह बेहद ही संदेहजनक है। इसमें कोई दो राय नहीं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडी एलन बॉर्डर ने कहा कि अगर आप गलत चीज करते हुए पकडे जाते हो, तो आपको पेनाल्टी देनी होगी। गौरतलब है कि इससे पहले इस सीरीज में काफी विवाद हो चुका है। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कैगिसो रबादा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भिडंत काफी दिनों तक सुर्खियों में रही थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Australian batsman Cameron Bancroft explains how he got involved in ball-tampering
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australian batsman cameron bancroft, explains, involved in ball-tampering, south africa vs australia, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved