• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एशिया कप : श्रीलंका हारा, बांग्लादेश ने जीत के साथ किया आगाज

दुबई। बांग्लादेश ने शनिवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को 137 रनों से हरा टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत से बाहर निकल मुश्फीकुर रहीम (144) के बेहतरीन शतक के दम पर श्रीलंका के सामने 262 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंकाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और रहीम के बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने उसे परेशान करते हुए 35.2 ओवरों में 124 रनों पर ढेर कर दिया।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का जो फैसला किया। उसे शुरुआती कुछ पलों में लसिथ मलिंगा ने गलत साबित कर दिया था। मलिंगा ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर लिटन दास (0) को आउट किया तो वहीं अगली ही गेंद पर शाकिब अल हसन को खाता खोले बगैर पवेलियन की राह दिखाई। इसी बीच तमीम इकबाल को सुरंगा लकमल की गेंद पर चोट लगी और वे मैदान से बाहर चले गए।

यहां से रहीम ने संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और मोहम्मद मिथुन (63) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी मलिंगा ने तोड़ा। मिथुन, मलिंगा की गेंद पर कुशल परेरा के हाथों लपके गए। उनका विकेट 134 के कुल स्कोर पर गिरा। मिथुन ने अपनी पारी में 68 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए। मिथुन के जाने के बाद हालांकि रहीम अकेले संघर्ष करते रहे। उन्हें दूसरे छोर से विकेट पर पैर जमाने वाला बल्लेबाज नहीं मिला।

मेहदी हसन (15), मुर्तजा (11) और मुस्तफिजुर रहमान (10) ही निचले क्रम में दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। रहीम ने 150 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। वे आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए और इसी के साथ बांग्लादेश की पारी समाप्त हो गई। मलिंगा ने चार विकेट अपने नाम किए। धनंजय डी सिल्वा को दो विकेट मिले। सुरंगा लकमल, अमिला अपोंसो और थिसारा परेरा को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asia Cup : Bangladesh beat Sri Lanka by 137 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup, bangladesh, sri lanka, bangladesh vs srilanka, mushfiqur rahim, mohammad mithun, lasith malinga, tamim iqbal, shakib ul hasan, angelo mathews, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, asia cup 2018
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved