• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जमैका टेस्ट : पाकिस्तान ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज 1-1 से बराबर

Afridi shines with ball as Pakistan notch big win over West Indies - Cricket News in Hindi

जमैका। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (4/43) की शानदार गेंदबाजी के बदौलत पाकिस्तान ने यहां सबिना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवे दिन वेस्टइंडीज को 109 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। पाकिस्तान ने विंडीज को जीत के लिए 329 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में मेजबान टीम की दूसरी पारी 219 रनों पर ही सिमट गई और उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। कैरेबियाई टीम की ओर से जैसन होल्डर ने 83 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से अफरीदी के अलावा नोउमन अली ने तीन विकेट और हसन अली ने दो विकेट लिया। पाकिस्तान को इस जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 12 अंक मिले।

अफरीदी ने इस मैच में अपने करियर का सर्वश्रेठ प्र्दशन देते हुए 94 रन देकर कुल 10 विकेट चटकाए। अफरीदी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इससे पहले, पांचवे दिन विंडीज की टीम ने 49 रन पर एक विकेट के नुकसान के साथ खेल की शुरुआत की। अल्जारी जोसेफ जो एक नाईट वाचमैन के रुप में 17 रन बना कर खेल रहे थे, उन्हे अफरीदी ने आउट कर मेजबान टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद ही नक्रुमाह बोनर को तेज गेंदबाज हसन ने आउट कर एक विंडीज टीम को एक और झटका दिया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोस्टन चेज को हसन ने अपना दूसरा शिकार बना लिया और विरोधी टीम को मुसीबत में डाल दिया।

क्रीज पर मौजूद कप्तान क्रेग ब्रैथवेट का साथ देने आए जर्मेन ब्लैकवुड ने खेल को आगे बढ़ाते हुए टीम के स्कोर को तीन अंको तक पहुंचाया, पर वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और स्पिन गेंदबाज नोउमन के फिरकी में फंस गए।

कप्तान ब्रैथवेट एक तरफ से पारी को आगे बढ़ा रहे थे पर उनका साथ देने के लिए कोई बल्लेबाज नहीं था। कप्तान भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और नोउमन की गेंद पर 39 रन बना कर आउट हो गए।

काइल मायेर्स जो 32 रन बना कर खेल रहे थे उन्हें अफरीदी ने आउट कर विरोधी टीम को संभलने का मौका नहीं दिया। बारिश ने खेल के बीच में खलल जरुर डाली और अंपायर्स ने टी ब्रेक जल्दी घोषित किया।

टी ब्रेक के बाद क्रीज पर मौजूद होल्डर को नोउमन ने आउट कर दिया। अफरीदी एक बार और गेंदबाजी करने आए और केमार रोच जो सात रन बना कर खेल रहे थे और जोशुआ डा सिल्वा जो 15 रन बना कर खेल रहे थे, उन्हें आउट कर टीम को जीत की राह पर ले गए।

इसी मैदान पर हुए पहले टेस्ट मुकाबले को विंडीज ने एक विकेट से जीता था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Afridi shines with ball as Pakistan notch big win over West Indies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shaheen afridi, pakistan, west indies, babar azam, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved