• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PBL-4 नीलामी : मुख्य आकर्षण होंगी मारिन, सिंधु और सायना

नई दिल्ली। वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे संस्करण के लिए सोमवार को नीलामी होगी। इस नीलामी में दुनिया के कई शीर्ष महिला एवं पुरुष खिलाडिय़ों की बोली लगाई जाएगी। 2015 के बाद पहली बार नीलामी में सभी बड़े खिलाड़ी शामिल होंगे क्योंकि इस साल रिटेंशन मान्य नहीं होगा। इस साल की नीलामी इसलिए भी खास है क्योंकि इस साल लीग में नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं और इस कारण इस साल की नई टीम पुणे भी नीलामी में शामिल होगी।

रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली और 2018 की वल्र्ड चैम्पियन स्पेन की कैरोलिन मारिन, पूर्व वल्र्ड नम्बर-1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, सोन वान हो, ली योंग देई एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पीवी सिंधु और सायना नेहवाल सहित कुल 145 खिलाडिय़ों की बोली लगेगी। इस साल 23 देशों के खिलाड़ी नीलामी में शरीक होंगे। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने इस साल आइकॉन प्लेयर टैग हासिल किया है और इस कारण वे तथा एक अन्य अग्रणी भारतीय किदाम्बी श्रीकांत पर टीमों की खास नजर होंगी।

इन खिलाडिय़ों को हालांकि 80 लाख रुपए से अधिक की बोली नहीं मिलेगी क्योंकि आयोजकों ने एक टीम के लिए 2.6 करोड़ रुपए का पर्स निर्धारित किया है और एक टीम किसी भी खिलाड़ी के लिए अधिकतम 80 लाख रुपए ही खर्च कर सकती है। चौथा संस्करण 22 दिसम्बर 2018 से 13 जनवरी 2019 तक आयोजित होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PBL-4 auction today, Marin, Sindhu and Saina will be main attraction
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pbl-4, auction, today, marin, sindhu, saina, main attraction, premier badminton league, pbl, kidamb srikanth, hs prannoy, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved