• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हॉकी:भारत ने मलयेशिया को 2-1 से हराया

asian champions trophy hockey: india beat malaysia2-1 in last league match - Sports News in Hindi

कुआंतन। एशियन चैंपियंस ट्रोफी हॉकी टूर्नामेंट के अपने आखिरी लीग मैच में बुधवार को भारत ने मेजबान मलयेशिया को 2-1 से शिकस्त दे दी। भारत की तरफ से रूपिंदर पाल सिंह ने दोनों गोल किए जबकि मलयेशिया की तरफ से एक मात्र गोल रेजी रहीम ने किया। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अंकतालिका में 13 अंकों के साथ भारतीय टीम शीर्ष पर है।

पहले क्वार्टर में रूपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 की बढत दिला दी। दूसरे क्वार्टर में मलयेशिया की टीम ने वापसी की और राजी रहीम ने गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया। तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। चौथे और फाइनल क्वार्टर में अंपायर ने सुरेंदर कुमार को पीला कार्ड दिखा दिया, उस समय 11 मिनट का खेल बाकी था। नतीजतन भारत को 10 खिलाडियों के साथ ही खेलना पडा।

मैच खत्म होने में करीब 3 मिनट बचे थे, तभी रूपिंदर पाल ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया। बाद में मलयेशियाई टीम पूरी कोशिश के बाद भी गोल नहीं कर पाई। आखिरकार भारत ने यह मैच 2-1 से जीत लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने मंगलवार को चीन को 9-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम अब तक अजेय रही है। अब तक खेले गए अपने 5 मुकाबलों में टीम ने 4 में जीत हासिल की है, जबकि दक्षिण कोरिया से मैच बराबरी पर छूटा था। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-2 से जापान को 10-2 से मात दी थी।

यह भी पढ़े :लक्ष्मण-संगकारा के बराबर आए कुक, ये हैं टॉप-10

यह भी पढ़े :धोनी ऐसे आए छठे स्थान पर, ये हैं टॉप 10

यह भी पढ़े

Web Title-asian champions trophy hockey: india beat malaysia2-1 in last league match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asian champions trophy hockey, india, beat, malaysia, last league match, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved