• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूएस के ओक्लाहोमा में लगभग सभी गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने का बना कानून

US Oklahoma governor signs bill banning near-all abortions into law - World News in Hindi

ह्यूस्टन । अमेरिका में ओक्लाहोमा के रिपब्लिकन गवर्नर केविन स्टिट ने एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं जो लगभग सभी तरह के गर्भपात को कानून की नजर में अवैध बना देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को स्टिट का हवाला देते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि ओक्लाहोमा देश में सबसे अधिक जीवन-समर्थक राज्य बने। हम ओक्लाहोमा राज्य में गर्भपात को रोकना चाहते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि मुझे पता है कि इस बिल को उदारवादी लोग तुरंत चुनौती देंगे।

बिल पास होने के बाद कानून के तहत, राज्य में गर्भपात करना एक घोर अपराध बन जाएगा, जिसमें 10 साल तक की जेल और 100,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। यह सिर्फ मां की जिंदगी बचाने के लिए किए गए चिकित्सा आपातकाल में गर्भपात की अनुमति देगा।

मंगलवार को जारी एक बयान में, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने अमेरिकी कांग्रेस से महिला स्वास्थ्य संरक्षण अधिनियम पारित करने का आग्रह करते हुए इसकी निंदा की।

उन्होंने कहा कि कोई गलती न करें। ओक्लाहोमा में आज की कार्रवाई महिलाओं के अधिकारों पर हमला करने वाली कर्रवाई का हिस्सा है। बाइडेन प्रशासन ओक्लाहोमा और देश भर में महिलाओं के साथ अपनी स्वतंत्रता की रक्षा के लिए लड़ाई में साथ खड़ा रहेगा।

प्रतिबंधात्मक गर्भपात कानून पारित करने वाले अमेरिकी राज्यों की संख्या हाल के वर्षों में बढ़ी है। पिछले महीने, एरिजोना और केंटकी राज्यों ने गर्भपात पर 15 सप्ताह के प्रतिबंध को मंजूरी देने के लिए मतदान किया, जबकि इडाहो के गवर्नर ब्रैड लिटिल ने एक कानून पर हस्ताक्षर किए जो लगभग छह सप्ताह की गर्भावस्था के बाद गर्भपात पर प्रतिबंध लगाता है।

स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, दक्षिण डकोटा और टेनेसी जैसे राज्यों ने भी ऐसा कानून पारित किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Oklahoma governor signs bill banning near-all abortions into law
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kevin stitt, us oklahoma governor, abortions, law, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved