• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड को मिली बैंक से रकम निकालने की इजाजत, पाक ने की थी अपील

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने जमात-उद-दावा के प्रमुख और 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को उसके बैंक खाते का संचालन करने की अनुमति दे दी है। इस आतंकी सरगना के बैंक खातों पर विश्व निकाय द्वारा प्रतिबंध लगाए गए थे। इस संबंध में पाकिस्तान ने एक याचिका दायर की थी, जिसके बाद बैंक खाते तक हाफिज की पहुंच सुनिश्चित हो गई है।

अलकायदा और इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संबंधों के चलते यूएनएससी ने एक प्रस्ताव पास करते हुए हाफिज की संपत्ति को फ्रीज कर दिया था। पाकिस्तान ने 15 अगस्त को यूएनएससी में एक पत्र दायर कर समिति से अपील की थी कि आतंकी हाफिज को अपने जरूरी खर्चों के लिए उनके बैंक खातों को प्रयोग करने की अनुमति दी जाए, जिसके बाद समिति ने यह फैसला लिया है।

समिति की ओर से कहा गया कि उस दिन दोपहर तीन बजे तक किसी भी सदस्य ने कोई आपत्ति नहीं जताई। इसलिए पाकिस्तान के अनुरोध को मंजूरी दी गई है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया था कि हाफिज सईद को एक लाख 50 हजार पाकिस्तानी रुपए प्रयोग करने के लिए बैंक खाते का प्रयोग करने दिया जाए। पाकिस्तान की ओर से दलील दी गई थी कि हाफिज इन रुपयों को अपने और अपने परिवार की जरूरतों के लिए खर्च करना चाहता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UNSC allows Hafiz Saeed access to bank account on Pakistan plea
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: unsc, hafiz saeed, bank account, pakistan plea, mumbai attacks, 2008 attacks, al qaida, islamic state, jamat ut dava, united nations security council, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved