• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूक्रेन विमान हादसा: जांच में हुआ खुलासा, विमान ने एयरपोर्ट पर लौटने की कोशिश की थी

Ukraine plane crash: investigation revealed, aircraft tried to return to airport - World News in Hindi

तेहरान। ईरान में उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान ने हवाई अड्डे पर लौटने की कोशिश की थी। ईरान के जांचकर्ताओं ने यह जानकारी दी है।

कीव को जाने वाला यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस का बोइंग 737-800 बुधवार को तेहरान हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार सभी 179 लोग मारे गए। बीबीसी की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती जांच में पाया गया कि विमान के हवाई अड्डा क्षेत्र छोड़ने के दौरान कुछ दिक्कत का आभास हुआ। इससे पहले ईरान ने कहा कि वह बरामद हुआ ब्लैक बॉक्स फ्लाइट रिकॉर्डर बोइंग या अमेरिका को नहीं सौंपेगा।

वैश्विक उड्डयन नियमों के तहत ईरान को जांच की अगुवाई का अधिकार है, लेकिन मैन्युफैक्चर्स भी इसमें शामिल होते हैं।
यह दुर्घटना ऐसे समय में हुई है जब अमेरिका व ईरान के बीच अत्यधिक तनाव है। यह तनाव ईरान के इराक में अमेरिकी बलों के 2 एयरबेसों पर मिसाइल से हमला करने की वजह से है। इससे पहले 3 जनवरी को अमेरिकी हमले में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी मारे गए थे।

ईरान के सिविल एविएशन आॅर्गेनाइजेशन (सीएओआई) के प्रमुख अली अबेदजादेह ने कहा "विमान, जो शुरू में हवाई अड्डे के क्षेत्र को छोड़ने के लिए पश्चिम की ओर चल रहा था, समस्या के बाद दाहिने मुड़ गया और हवाई अड्डे की तरफ लौटा जब उसमें आग लग गई।"

अबेदजादेह ने कहा "प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा कि विमान ने आग पकड़ ली और पायलटों ने इमाम खोमेनई हवाई अड्डे की तरफ लौटने की कोशिश से पहले कोई डिस्ट्रेस कॉल नहीं किया।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ukraine plane crash: investigation revealed, aircraft tried to return to airport
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ukraine international airlines, lack box flight recorder, tehran airport, iranian commander qasim sulemani, iran\s civil aviation organization, caoi, imam khomeini airport, qasim sulemani, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved