• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

NWZ : 2 मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी में 49 की मौत, 4 आतंकी गिरफ्तार

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने मामले के संबंध में तीन पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया है।

एक भारतीय घायल, हैदराबाद का रहने वाला है

AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि न्यूजीलैंड में हुई गोलीबारी में अहमद जहांगीर नाम का एक शख्स भी जख्मी हुआ है और उनके भाई इकबाल जहांगीर हैदराबाद के निवासी हैं। ओवैसी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और तेलंगाना सरकार से अपील की है कि इकबाल की न्यूजीलैंड जाने में मदद करें।

बुश ने यहां मीडिया से कहा, "हमें और लोगों की जानकारी नहीं है लेकिन यह कहना मुश्किल है कि इसमें बड़े पैमाने पर लोग शामिल नहीं हैं।" 'द न्यूजीलैंड हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी अल नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में हुई।

बुश ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई माने जा रहे एक हमलावर ने मस्जिद में लोगों को गोली मारते समय उसका वीडियो भी बनाया। उन्होंने कहा कि हमले में शामिल वाहनों में कई इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण लगे हुए थे। बुश ने कहा, "इससे पता चलता है कि स्थिति गंभीर है।"प्रशासन ने लोगों से अगले आदेश तक मस्जिदों में न जाने की सलाह दी है। यहां के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है। अर्डर्न ने कहा कि क्राइस्टचर्च शहर के दो मस्जिदों में दो बंदूकधारियों की ओर से की गई गोलीबारी में 40 लोगों की मौत हो गई। यह आतंकवादी हमला बताया जा रहा है। इस घटना के बाद बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने तीसरा टैस्ट खेलने से मना कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, चश्मदीद की मानें तो हमलावर ने काले कपड़े पहने हुए थे और सिर पर हेलमेट लगा रखा था। उनके पास ऑटोमैटिक हथियार है, जिससे वह फायरिंग कर रह थे। जिस वक्त यह घटना हुई बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी वहीं पर थी। मस्जिद में ऐक्टिव शूटिंग की जानकारी मिलते ही सभी खिलाड़ी बाकी लोगों के साथ मस्जिद से निकल आए। सभी को पास के पार्क के साथ वाले रास्ते से वापस ओवल मैदान की तरफ लाया गया।

न्यूजीलैंड पुलिस ने बताया है कि चार लोग हिरासत में लिया गया है। एक महिला, तीन पुरुष है। हम अभी भी इसके आसपास की परिस्थितियों को देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Two people shot fifty rounds in the mosque of in New Zealand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: two people shot fifty rounds in the mosque of in new zealand, new zealand, al noor mosque, bangladesh cricket team, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved