• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PM मोदी ने बताए भारत की ग्रोथ स्टोरी के 4 अहम फैक्टर

न्यूयॉर्क। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय सात दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं। पूरी दुनिया में अपनी छाप छोडऩे वाले मोदी यहां भी छाए हुए हैं। वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मिल चुके हैं। मोदी आज बुधवार को ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करने यहां पहुंचे।

उन्होंने कहा कि इस फोरम ने मुझे भारत की भावनाओं, संभावनाओं, अपेक्षाओं और उम्मीदों पर तथा भारत की ग्रोथ स्टोरी और भारत के फ्यूचर डायरेक्शन पर अपनी बात रखने का अवसर दिया, इसके लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं। आप लोग अपनी बातचीत में अक्सर बिजनस सेंटीमेंट की बात करते हैं। इस चुनाव में 130 करोड़ भारतीयों ने केवल अपना सेंटीमेंट ही नहीं जताया, बल्कि जजमेंट भी दे दिया है कि विकास ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

हमारी नई सरकार को अभी 3-4 महीने ही हुए हैं। मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है। अभी लंबा समय आगे बाकी है, इस सफर में भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये पूरे विश्व के बिजनेस वर्ल्ड के लिए सुनहरा मौका है।

आज भारत की ग्रोथ स्टोरी के चार महत्वपूर्ण फैक्टर हैं जो एक साथ दुनिया में मिलने मुश्किल हैं। ये 4 फैक्टर हैं- Democracy, Demography, Demand और Decisiveness.



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi addresses Bloomberg Global Business Forum in new york
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, bloomberg global business forum, new york, america, usa, us president donald trump, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved