• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना से निपटने में अरबों के खर्च पर सवाल उठाए

Pakistan Supreme Court questions billions spending in dealing with Corona - World News in Hindi

इस्लामाबाद| पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों और तौर-तरीकों पर देश की शीर्ष अदालत ने नाखुशी जताते हुए केंद्र व राज्य सरकारों को जमकर फटकारा है। महामारी से निपटने में बरती जा रही घातक लापरवाहियों और पैसे के खर्च में पारदर्शिता के अभाव पर सुप्रीम कोर्ट ने यहां तक टिप्पणी कर दी कि 'लग रहा है कि केंद्र व राज्य की सरकारें लोगों के खिलाफ साजिश रच रही हैं।' पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से निपटने में बरती जा रही कोताहियों का सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। प्रधान न्यायाधीश गुलजार अहमद की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की पीठ ने सोमवार को मामले की एक बार फिर सुनवाई की। इस मामले की इससे पहले हुई सुनवाई में भी अदालत ने विशेषरूप से केंद्र की इमरान सरकार को आड़े हाथ लिया था।

सोमवार को सुनवाई के दौरान प्रधान न्यायाधीश ने विशेष रूप से कोरोना महामारी से निपटने पर अरबों रुपये के खर्च की पारदर्शिता को लेकर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, "यह नहीं बताया जा रहा है कि विभाग कैसे काम कर रहे हैं। सभी कुछ महज कागज पर ही होता लग रहा है। मास्क और दस्ताने खरीदने पर अरबों रुपये भला कैसे खर्च हो सकते हैं। अगर इसका ऑडिट हो तो स्थितियां साफ हों।"

प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि संघीय व प्रांतीय सरकारें लोगों के खिलाफ साजिश रच रही हैं।

अदालत ने सुनवाई के दौरान राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर नाखुशी जताई और इस्लामाबाद के क्वारंटीन केंद्रों की बदहाली पर अधिकारियों से कड़ी पूछताछ की।

सरकारों की तरफ से अटार्नी जनरल, प्रांतों के एडवोकेट जनरल, स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद थे।

केंद्र और प्रांतों द्वारा एक-दूसरे पर दोषारोपण से नाराज अदालत ने कहा कि मौजूदा हालात 'बयान से परे' हैं। अदालत ने केंद्र को निर्देश दिया कि वह कोरोना से निपटने के लिए प्रांतों को अतिरिक्त फंड उपलब्ध कराए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan Supreme Court questions billions spending in dealing with Corona
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan supreme court questions billions spending in dealing with corona, pakistan supreme court, coronavirus, covid-19, pakistan coronavirus news, imarn khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved