• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान: इमरान का दोगला चेहरा सामने आया, हिन्दुओं को नहीं दिया जा रहा है राशन

Pakistan  PM Imran government maya discrimination against Hindus - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इमरान खान की सरकार कोरोना महामारी के बीच हिंदुओं को राशन नहीं दे रही है। उसका दोगला चेहरा सबके सामने आ गया है।यह घटना सिन्ध प्रांत के कराची शहर की है। कोरोना संकट को देखते हुए यहां पर मुसलमानों को राशन और जरूरी सामान दिया जा रहा है लेकिन हिंदुओं को नहीं दिया जा रहा है।हिंदुओं को बताया गया कि यह राशन केवल मुस्लिमों के लिए है। इससे हिंदुओं में काफी रोष है। सिंध सरकार ने आदेश दिया है कि लॉकडाउन को देखते हुए दिहाड़ी कामगारों और मजदूरों को स्‍थानीय एनजीओ और प्रशासन की ओर से राशन दिया जाए। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के अनुसार, सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए प्रशासन हिंदुओं से कह रहा है कि वे राशन के हकदार नहीं है।
प्रशासन हिंदुओं से कह रहा है कि यह राशन केवल मुसलमानों के लिए आया है। यही नहीं करीब 3 हजार लोग राशन लेने इकट्ठा हुए लेकिन उनकी स्क्रिनिंग के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए । हिंदुओं को ल्‍यारी, सचल घोठ, कराची के अन्‍य हिस्‍सों के साथ पूरे सिंध में राशन देने से मना कर दिया गया है। राजनीतिक कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयूब मिर्जा ने चेतावनी दी है कि अल्‍पसंख्‍यक समुदाय गंभीर खाद्य संकट से गुजर रहा है। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस ने अपनी पकड में ले लिया है। अब तक 1593 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं और 16 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्‍यादा प्रभावित प्रांतों में पंजाब 593 और सिंध 502 मामले शामिल हैं। इमरान ने कहा था कि वह पाकिस्‍तान को रियासत-ए-मदीना बनाएंगे जिसमें अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। लेकिन उनके कार्यकाल में हिन्दुओं के साथ भेदभाव हो रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan PM Imran government maya discrimination against Hindus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan pm imran khan, coronavirus, covid-19, कोरोना वायरस, कोविड-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved