• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ब्रिक्स में हुई ‘फजीहत’ के बाद चीन जा रहे हैं पाक विदेश मंत्री!

इस्लामाबाद।। ब्रिक्स देशों के घोषणापत्र में पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों का जिक्र होने के कारण पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है। इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ चीन जा रहे हैं। माना जा रहा है कि ख्वाजा के चीन दौरे के दौरान ब्रिक्स घोषणा पत्र में हुए पाक आतंकी संगठनों के मुद्दे पर चर्चा कर सकते है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ शुक्रवार को चीन जा रहे है। चीनी विदेश मंत्रालय ने उनके दौरे को रुटिंग दौरा बताया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ चीन के नेता आसिफ से मुलाकात करेंगे और विदेश मंत्री वांग यी उनके साथ वार्ता करेंगे।

चीन का मानना है कि इस यात्रा से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण व दोनों पक्षों में अंतर्राष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों पर बातचीत व व्यावहारिक सहयोग को बढ़ावा मिलेगा। लेकिन, माना जा रहा है कि चीन दौरे के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री ब्रिक्स देशों के घोषणा पत्र का मुद्दा उठा सकते है। आपको बता दें कि चीन के शियामेन मे हुए ब्रिक्स सम्मेलन में सदस्य देशों ने एक सुर में इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा सहित पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद को क्षेत्रिय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया था। इस पर पाकिस्तान ने ब्रिक्स सम्मेलन की काफी निंदा की थी।

इतना होने के बावजूद भी चीन पाकिस्तान पर कुछ भी बोलने से बचता रहा है, क्योंकि चीन और पाकिस्तान के बीच गहरी दोस्ती है। 9वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के 43 पृष्ठों के घोषणा-पत्र में एलईटी व जेईएम के साथ ही टीटीपी (तहरीक -ए-तालिबान पाकिस्तान) को इस्लामिक स्टेट के समतुल्य बताया गया और उनके कार्यो की निंदा की गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pak Foreign Minister is going to China after insult in BRICS
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan foreign minister, khawaja muhammad asif, chinese foreign ministry spokesman, geng shuang, china, brics summit, terrorist organizations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved