• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जापान के पीए शिंजो आबे सऊदी के दौरे पर, सऊदी-जापानी विजन 2030 पर की चर्चा

PA Shinzo Abe of Japan to visit Saudi, discuss Saudi-Japanese vision 2030 - World News in Hindi

रियाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सऊदी अरब के दौरे पर सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच सहयोग पर चर्चा की। समाचार एजेंसी एफे ने सऊदी की सरकारी एसपीए न्यूज के रविवार के बयान के हवाले से कहा "उन्होंने दोनों मित्र देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और उन्हें विकसित करने के तरीकों की समीक्षा की।"

बयान के अनुसार दोनों अधिकारियों ने सऊदी-जापानी विजन 2030 के अनुसार सहयोग के पहलुओं की भी समीक्षा की।

एसपीए के अनुसार रविवार को हुई बैठक में पर्यटन, सुरक्षा आपूर्ति, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्रों के पहलुओं पर भी चर्चा हुई। इससे पहले आबे ने सऊदी के विदेश मंत्री फरहान फैजल बिन फरहान अल सऊद से मुलाकात की।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार "दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग के पहलुओं के साथ-साथ क्षेत्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर हालिया प्रगति पर चर्चा की।" आबे खाड़ी क्षेत्र के दौरे के हिस्से के तौर पर रियाद पहुंचे हैं। उनके इस दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान भी शामिल हैं।

आबे का दौरा 3 जनवरी को बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी और अन्य सैन्य अधिकारियों की मौत होने के बाद बढ़ते तनाव के बीच हुआ है। इसके जवाब में ईरान ने 8 जनवरी को पश्चिमी और उत्तरी इराक में अमेरिकी सैनिकों के 2 ठिकानों पर हमला किया था।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PA Shinzo Abe of Japan to visit Saudi, discuss Saudi-Japanese vision 2030
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister of japan shinzo abe, saudi king salman bin abdul aziz, saudi-japanese vision 2030, saudi foreign minister farhan faizal bin farhan al saud, iranian commander qasim suleimani, united arab emirates uae, shinzo abe, salman bin abdul aziz, faizal bin farhan al saud, qasim suleimani, शिंजो आबे, सलमान बिन अब्दुल अजीज, फरहान फैजल बिन फरहान अल सऊद, कासिम सुलेमानी \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved