• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्य पूर्व में बढ़ता तनाव किसी के हित में नहीं: पाकिस्तान विदेश मंत्री कुरैशी

Increasing tension in Middle East is not in anyone interest: Pakistan Foreign Minister Qureshi - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि मध्य पूर्व में बढ़ता तनाव किसी के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता। डॉन न्यूज ने कुरैशी के बयान के हवाले से कहा "क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता। यह किसी के हित में नहीं है और इसका वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर होगा।"

कुरैशी की यह टिप्पणी ईरान द्वारा इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए जाने के दिन आई हैं। अमेरिका के हमले में 3 जनवरी को ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे। बदले में ईरान ने उसके सैन्य ठिकानों पर हमला किया। मंत्री ने कहा कि वह क्षेत्र में अपने समकक्षों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा "हम प्रयास कर रहे हैं कि क्षेत्र में तनाव नियंत्रण में रहे।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान तनाव बढ़ाना नहीं चाहता। यह क्षेत्र अब एक और युद्ध का साक्षी नहीं बन सकता। इस तरह के मामलों को बातचीत के माध्यम से हल करने की आवश्यकता है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को क्षेत्र में तनाव को हल करने के लिए भूमिका निभाने की जरूरत है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Increasing tension in Middle East is not in anyone interest: Pakistan Foreign Minister Qureshi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan foreign minister shah mehmood qureshi, iran, iranian major general qasim sulemani, united nations security council, shah mehmood qureshi, शाह महमूद कुरैशी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved