• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जितने भी हिंदू आतंकवादी पकड़े गए हैं, सभी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं : दिग्विजय

Sanghi Ideology Responsible For Propagating Terrorism, Says Digvijay Singh - India News in Hindi

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर बवाल मच सकता है। मध्य प्रदेश के झाबुआ में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गए हैं सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं।

महात्मा गांधी की हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे भी आरएसएस में रहा था।’ दिग्विजय सिंह के संघ पर देश में नफरत और आतंकवाद फैलाने के कांग्रेस के इस नए बयान की बीजेपी ने कड़ी निंदा की है। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद राजनीति में एक बार फिर वाक युद्ध शुरू हो गया है।

दिग्विजय सिंह ने आरएसएस को निशाने पर लेते हुए कहा कि जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गए हैं, सभी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं। नाथुराम गोडसे, जिसने महात्मा गांधी को मारा था, वह भी आरएसएस का हिस्सा थे। यह विचारधारा नफरत फैलती है, नफरत हिंसा की ओर ले जाती है, जो आतंकवाद की ओर ले जाती है। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में शनिवार को हुए उपद्रव को लेकर ये बातें कहीं। रविवार को सिंह कुछ समय के लिए झाबुआ आए और यहां सर्किट हाउस में मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने बीजेपी और संघ पर निशाना साधा।

शाजापुर हिंसा पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यहां हर साल महाराणा प्रताप की जयंती पर कई कार्यक्रम शुरू से ही होते आए हैं और इन कार्यक्रमों में मुस्लिम समुदाय के लोग भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं, लेकिन इस बार बीजेपी ने सोची-समझी रणनीति के तहत यहां तनाव का माहौल तैयार किया। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी को लगता है कि वह चुनाव हार रही है तो वह हिंसा का सहारा लेती है और समाज को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश करती है।

राहुल गांधी ने भी की थी संघ की आलोचना...
दिग्विजय सिंह से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महात्मा गांधी की हत्या के लिए संघ को जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस आरोप पर भिवंडी ने एक युवक ने मानहानि का मामला दायर कर दिया था। इस मामले में 12 जून को राहुल गांधी भिवंडी की अदालत में पेश हुए थे। कोर्ट ने राहुल के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। अदालत ने राहुल पर आईपीसी की धारा 499, 500 (आपराधिक मानहानि) के तहत आरोप तय किए। मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त मुकर्रर की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sanghi Ideology Responsible For Propagating Terrorism, Says Digvijay Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sanghi ideology, responsible, propagating terrorism, digvijay singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved