• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर पर सियासत तेज, परिजनों से मिले...

Samajwadi Party accuses Jhansi police of killing youth in fake encounter - India News in Hindi

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में कथित एनकाउंटर में मारे गए करगुआं गांव के पुष्पेंद्र यादव मामले में सियासत तेज हो गई है। इनके परिवार से मिलने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव नौ अक्टूबर को पहुंचने वाले हैं। मगर इससे पहले ही शिवपाल सिंह यादव के पुत्र व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा-लोहिया) के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने मंगलवार को उनके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष सुंदर लाल लोधी और पार्टी से जुड़े वीरपाल यादव व दीपक मिश्रा भी मौजूद रहे।

दीपक मिश्रा ने कहा, "हमारी पार्टी के नेताओं ने मंगलवार को पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात की है। पुलिस की पूरी थ्योरी झूठी है। इस मामले की सीबीआई से जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा मिले।"

इससे पहले सोमवार देर रात पुलिस ने आनन-फानन में पुष्पेंद्र यादव के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस के इस कदम पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, जिससे सियासत और अधिक गर्मा गई है। इस मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर आरोप लगाए हैं।

समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि पुष्पेंद्र यादव का जबरन अंतिम संस्कार कर भाजपा सरकार ने साबित कर दिया है कि हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है। सपा ने मांग की है कि आरोपी एसओ पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए और पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से कराई जाए।

सपा से राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव ने मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए पुलिस पर हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। वहीं बसपा के मुख्य जोन इंचार्ज तिलक चंद्र अहिरवार ने कहा कि पुष्पेंद्र यादव मुठभेड़ कांड की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पुष्पेंद्र की जिले के थाना गुरसराय में कथित तौर पर पुलिस से मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें वह मारा गया था। पुलिस-प्रशासन के लिए पुष्पेंद्र यादव का कथित एनकाउंटर गले का फांस बन गया है। उसके परिवार के लोग हत्या का मुकदमा दर्ज करने पर अड़े हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ओ. पी. सिंह ने बताया, "गुरसराय क्षेत्र में रात करीब ढाई बजे फरीदा गांव के पास सड़क पर कार आती दिखी। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान कार में सवार लोगों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई, जो पुष्पेंद्र के सिर में जा लगी। उस समय पुष्पेंद्र के साथ मौजूद उसके दोनों साथी भाग निकले। पुलिस की टीम पुष्पेंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) लेकर पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।"

जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने एनकाउंटर मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए जांच अधिकारी अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) बी़ प्रसाद को नियुक्त किया गया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Samajwadi Party accuses Jhansi police of killing youth in fake encounter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pushpendra yadav, samajwadi party, jhansi police of killing youth in fake encounter, youth in fake encounter, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved