• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी तमिलनाडु दौरे पर, नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

PM Modis rally in Tamil Nadu today, farmers, youths in focus - India News in Hindi

चेन्नई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई तिरुपुर में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रैली के लिए तैयार है। पार्टी के एक नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस वर्ष अंतरिम बजट पेश किए जाने के बाद यह मोदी की राज्य की पहली यात्रा होगी।

तमिलनाडु में ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष एसके खरवेंटन ने आईएएनएस को बताया, "एक सरकारी समारोह में भाग लेने के बाद, मोदी एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे, जिसमें 150,000 लोगों के शामिल होने की संभावना है। वह सात लोकसभा क्षेत्रों -ऊटी, कोयंबटूर, पोलाची, इरोड, करूर, तिरुपुर और सालेम स्थित पार्टी के सदस्यों और अन्य लोगों को संबोधित करेंगे।"

उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री पीयूष गोयल और वित्त राज्य मंत्री पोन राधाकृष्णन भी इस मौके पर उपस्थित होंगे। रैली को संबोधित करने से पहले मोदी को तिरुपुर के पेरुमानाल्लूर गांव में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी करना है।

मोदी तिरुपुर में 100 बिस्तरों वाले राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की स्वास्थ्य सुविधा का शिलान्यास करेंगे, जो ईएसआई अधिनियम के तहत आने वाले होजरी शहर और आसपास के क्षेत्रों के 100,000 से अधिक श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों की चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

प्रधानमंत्री त्रिची हवाईअड्डे पर एक नई एकीकृत इमारत और चेन्नई हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण की आधारशिला भी रखेंगे। मोदी यहां राष्ट्र को 470 बिस्तरों के ईएसआईसी अस्पताल और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एन्नोर कोस्टल टर्मिनल भी समर्पित करेंगे। वह चेन्नई बंदरगाह से यहां चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीएल) की मनाली रिफाइनरी के लिए कच्चे तेल पाइपलाइन का उद्घाटन भी करेंगे।

उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ निर्मित पाइपलाइन, कच्चे तेल की विश्वसनीय आपूर्ति सुनिश्चित करेगी और तमिलनाडु एवं पड़ोसी राज्यों की जरूरतों को पूरा करेगी। इसके अलावा, चेन्नई मेट्रो रेल के 10-किमी खंड पर यात्री सेवा का उद्घाटन भी मोदी द्वारा किया जाएगा। यह खंड एजी-डीएमएस मेट्रो स्टेशन से वाशरमेनपेट मेट्रो स्टेशन तक है। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के लिए तिरुपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modis rally in Tamil Nadu today, farmers, youths in focus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, rally in tamil nadu, bjp, 2019 lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, congress, budget 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved