• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मेडिकल वीजा बैन पर भडक़ा पाक, भारतीय हाई कमिश्नर को किया तलब

नई दिल्ली। इलाज के लिए भारत आने वाले पाकिस्तानियों को वीजा देने पर बैन लगा दिया है। भारत की इस सख्ती से पाकिस्तान भडक़ गया है और उसने भारत के हाई कमिश्नर को तलब किया है। यह जानकारी शनिवार को पाक मीडिया ने दी है। हालांकि, भारत की ओर से वीजा बैन और हाई कमिश्नर को तलब किए जाने पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया । जियो न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक यकृत और हृदय संबंधी बीमारियों का उपचार कराने के लिए हजारों पाकिस्तानी नागरिक नई दिल्ली, चेन्नई और दूसरे भारतीय शहर के बड़े अस्पतालों में जाना चाहते हैं, लेकिन मेडिकल वीजा जारी नहीं होने की वजह से वे प्रभावित हुए हैं।

चैनल ने एक अधिकारी के हवाले से कहा, भारत ने पाकिस्तानियों के लिए मेडिकल वीजा हासिल करने को असंभव बना दिया है। चैनल के अनुसार, पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त गौतम बंबावले को सम्मन किया और इस मुद्दे पर अपनी चिंता से अवगत कराया। सूत्रों के मुताबिक, बंबावले इस वक्त भारत में हैं।

पाक न्यूज चैनल दुनिया टीवी के मुताबिक, वीजा प्रक्रिया को और पेचीदा बनाने के लिए भारत नियमों में कई बदलाव कर रहा है। दो महीने से किसी भी पाकिस्तानी को वीजा नहीं दिया गया है। पाकिस्तान इन हालात को भारत की ओर से अनडिक्लियर्ड वीजा बैन बता रहा है।
आपको बता दें कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। पाकिस्तान ने उन पर जासूसी करने का आरोप लगाया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan summons Indian envoy over non-issuance of medical visas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian envoy, non issuance, medical visas, pakistani nationals, treatment, india, new delhi, chennai, pakistan, indian high commissioner, gautam bambawale, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved