• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान: इस्लामी विचारधारा परिषद करेगी जबरन धर्म परिवर्तन की समस्या पर मनन

Pakistan: Council of Islamic Ideology will meditate on the problem of forced conversions - India News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इस्लामी धार्मिक मामलों पर सरकार को सलाह देने वाली इस्लामी विचारधारा परिषद ने अपनी अगली बैठक में अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक नेताओं को बुलाने और जबरन धर्म परिवर्तन की समस्या पर विचार विमर्श करने का फैसला किया है।

'जंग' की रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि परिषद की बैठक में जबरन धर्म परिवर्तन और बच्चों के यौन शोषण के मुद्दे पर विचार किया गया। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि बैठक में शामिल लोगों ने कहा कि इस्लाम, धर्म के मामले में किसी तरह की जोर जबरदस्ती की इजाजत नहीं देता। जबरन धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर कदम उठाने की जरूरत है और परिषद की अगली बैठक में देश के अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक नेताओं को बुलाकर उनसे इस मसले पर विचार विमर्श किया जाएगा।

बैठक में यह सलाह भी पेश की गई कि जो लोग धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं, उनके लिए धार्मिक मामलों का मंत्रालय एक फाॅर्म बनाए। जो कोई धर्म बदलना चाहता है, वह इस फाॅर्म को भरकर इसकी वजह बताए और फिर इस फाॅर्म को अदालत में जमा कराया जाए।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में देश में बच्चों के यौन शोषण की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी पर चिंता व्यक्त की गई। प्रतिभागियों का मानना था कि 'पश्चिमी मूल्यों' और जानकारी के अभाव के कारण बच्चों का यौन शोषण हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इस पर ध्यान दे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan: Council of Islamic Ideology will meditate on the problem of forced conversions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, islamic ideology council, forced conversions in pakistan, sexual exploitation of children in pakistan, ministry of religious affairs of pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved