• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नितिन गडकरी ने अस्पताल पहुंच कर किए लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन

Nitin Gadkari paid last respects of Lata Mangeshkar after reaching the hospital - India News in Hindi

नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंच कर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन किए और उनके परिवार को सांत्वना दी।

गडकरी ने लता मंगेशकर को सभी के लिए प्रेरणादायक बताते हुए उनके निधन पर शोक जाहिर करते हुए ट्वीट किया, "देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत ही दुखद है। पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है। वे सभी संगीत साधकों के लिए सदैव प्रेरणा थी।"

गडकरी ने उन्हें प्रखर देशभक्त बताते हुए कहा, "लता दीदी प्रखर देशभक्त थी। स्वातं˜यवीर सावरकर जी की विचारधारा पर उनकी हमेशा ही ²ढ़ श्रद्धा रही है। उनका जीवन अनेक उपलब्धियों से भरा रहा है। लता जी हमेशा ही अच्छे कामों के लिए हम सभी को प्रेरणा देती रही हैं। भारतीय संगीत में उनका योगदान अतुलनीय है।"

गडकरी ने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए कहा, "30 हजार से अधिक गाने गाकर उनकी आवाज ने संगीत की दुनिया को सुरों से नवाजा है। लता दीदी बेहद ही शांत स्वभाव और प्रतिभा की धनी थी। सब देशवासियों की तरह मेरे लिए भी उनका संगीत बहुत ही प्रिय रहा है, मुझे जब भी समय मिलता है मैं उनके द्वारा गाए गए नगमें जरूर सुनता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे।"

गृह मंत्री अमित शाह ने उनके निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए ट्वीट कर कहा, " सुर व संगीत की पूरक लता दीदी ने अपनी सुर साधना व मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी से न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।"

अमित शाह ने उनके निधन पर गहरा दुख और संवेदनाएं जाहिर करते हुए कहा, " मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि समय-समय पर मुझे लता दीदी का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होता रहा। अपने अतुलनीय देशप्रेम, मधुर वाणी और सौम्यता से वो सदैव हमारे बीच रहेंगी। उनके परिजनों व असंख्य प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। शांति शांति ।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लता मंगेशकर के निधन को कला और संस्कृति जगत की बहुत बड़ी क्षति बताते हुए ट्वीट कर कहा, "'स्वर कोकिला' लता मंगेशकर जी के निधन से भारत की आवाज खो गई है। लताजी ने आजीवन स्वर और सुर की साधना की। उनके गाये हुए गीतों को भारत की कई पीढ़ियों को सुना और गुनगुनाया है। उनका निधन देश की कला और संस्कृति जगत की बहुत बड़ी क्षति है।उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके निधन पर गहरा शोक जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा, "हर संगीत प्रेमी के हृदय में निवास करने वाली स्वरकोकिला, भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन हृदय विदारक है।यह संपूर्ण कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों मे स्थान दें। लता दीदी के परिजनों और विश्वभर में फैले करोड़ों प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।"

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। 92 वर्षीय लता मंगेशकर पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nitin Gadkari paid last respects of Lata Mangeshkar after reaching the hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lata mangeshkar, nitin gadkari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved