• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नड्डा ने 13 देशों के राजनयिकों से की बात, भाजपा की यात्रा और मोदी सरकार की उपलब्धियां बताईं

Nadda spoke to diplomats of 13 countries, told about BJP visit and achievements of Modi government - India News in Hindi

नई दिल्ली । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को ऑस्ट्रिया, क्रोएशिया, चेक रिपब्लिक, एस्टोनिया, फिनलैंड, लिथुआनिया, सर्बिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम, जमैका, मॉरिशस, नेपाल और थाईलैंड के राजनयिकों के साथ मुलाकात कर उन्हे भाजपा की राजनीतिक यात्रा और मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। 'भाजपा को जानें' अभियान के चौथे चरण के तहत शनिवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में जेपी नड्डा ने 13 देशों के राजनयिकों के साथ संवाद किया। कार्यक्रम में आए विदेशी राजनयिकों को भाजपा के इतिहास और विकास की यात्रा को दिखाती एक वृत्ति-चित्र भी दिखाई गई, जिसकी सभी राजनयिकों ने सराहना की। अपने भाषण के बाद नड्डा ने एक-एक करके सभी राजनयिकों के प्रश्नों का भी विस्तार से उत्तर दिया।

बैठक के बाद, बयान जारी करते हुए भाजपा ने बताया, "आज की बैठक में अधिकांश राजनयिकों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से देशों के बीच जन-संपर्क, सांस्कृतिक मेलजोल और अपने-अपने देशों की राजनीतिक पार्टियों के बीच संपर्क तथा विचार विनिमय को लेकर अपने सुझाव रखे। सबने भाजपा के संघर्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की भूरि-भूरि सराहना की।"

शनिवार को 13 देशों के राजनयिकों के साथ जेपी नड्डा के संवाद कार्यक्रम में पार्टी के विदेश विभाग के प्रभारी डॉ. विजय चौथाईवाले, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और गुरु प्रकाश भी मौजूद रहे।

बता दें कि 'भाजपा को जानें' कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल 2022 को हुई थी। इसका दूसरा चरण 16 मई 2022 को और तीसरा चरण 4 जून 2022 को आयोजित किया गया था। शनिवार के संवाद कार्यक्रम को मिलाकर अब तक जेपी नड्डा यूरोपियन यूनियन सहित दुनिया के 47 देशों के राजनयिकों के साथ संवाद कर चुके हैं। दरअसल, भाजपा के इस अभियान का मकसद दुनिया के अलग-अलग देशों को भाजपा से परिचय कराना है।

भाजपा चाहती है कि अलग-अलग देशों की राजनीतिक व्यवस्था और राजनीतिक दलों के बीच बेहतर संवाद कायम हो, ताकि एक-दूसरे के प्रति समझ बढ़े और दुनिया के देश भी भाजपा के विजन से रू-ब-रू हो सकें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nadda spoke to diplomats of 13 countries, told about BJP visit and achievements of Modi government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jp nadda spoke to diplomats of 13 countries, bjp, achievements, modi government, jp nadda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved