• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यशवंत सिन्हा के बयान के बहाने विपक्ष हमलावर, मोदी सरकार को देनी पड़ी सफाई

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत खराब बताए जाने के बाद मोदी सरकार कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। सिन्हा के बयान के बहाने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। लेकिन, सरकार ने बुधवार को यशवंत सिन्हा की ओर से अर्थव्यवस्था को लेकर की गई आलोचना को खारिज कर दिया और कहा कि विश्व में भारत की पहचान एक तेजी के साथ विकास कर रही अर्थव्यवस्था के रूप में बनी है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, विश्व में भारत की पहचान एक तेजी के साथ वृद्धि करती अर्थव्यवस्था के तौर पर हो रही है। किसी को यह नहीं भूलना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारी छवि काफी मजबूत है। सिंह केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय बारे में पत्रकारों को जानकारी देने के दौरान एक अंग्रेजी अखबार में अर्थव्यवस्था की बिगड़े हालात पर सिन्हा द्वारा लिखे गए एक लेख पर पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

चिदंबरम ने मोदी सरकार को यूं घेरा


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इकॉनमी में आई गिरावट को लेकर मोदी सरकार को घेरा। चिदंबरम ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा द्वारा अर्थव्यवस्था को लेकर की गई अपनी सरकार की खिंचाई का भी जिक्र किया। चिदंबरम ने कहा, कांग्रेस पिछले 18 महीनों से इकॉनमी की गंभीर कमजोरियों को उजागर कर रही है। पूर्व वित्त मंत्री बोले, हमें खुशी है कि यशवंत सिन्हा ने सरकार के बारे में हमारी आलोचनाओं को दोहराया है। इससे पहले चिदंबरम ने ट्विट किया यशवंत सिन्हा ने सत्ता से सत्य कहा है। क्या सत्ता अब इस सत्य को स्वीकार करेगी कि अर्थव्यवस्था डूब रही है। उन्होंने सिन्हा का हवाला देते हुए कहा कि सत्य यह है कि 5.7 प्रतिशत की विकास दर वास्तव में 3.7 प्रतिशत या उससे भी कम है। उन्होंने कहा, लोगों के मन में भय बैठा देना ही नये खेल का नाम है।

सरकार के बचाव में रेल मंत्री

चिदंबरम के बयान के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल केंद्र के बचाव में सामने आए। न्यूज एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश के आकार को देखते हुए जीएसटी लाना बेहद चैलेंजिंग था। लेकिन, फिर भी हमने उसे मुमकिन बनाया। गोयल ने कहा- इस सरकार ने कई बेहद अहम रिफॉर्म किए हैं, जिनके बारे में पहले सोचा भी नहीं गया था। नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में भारत पिछले तीन साल से दुनिया की सबसे तेज ग्रोथ करने वाली इकोनॉमी बना हुआ है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सिन्हा का हवाला देते हुए मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए कहा, देवियों और सज्जनों आपके को-पायलट और वित्त मंत्री बोल रहे हैं: कृपया सीट बेल्ट बांध लें, हमारे प्लेन के पंख गिर गए हैं।

क्या कहा था सिन्हा ने

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Economy Fastest Growing In The World, Rajnath Singh On Yashwant Sinha Article
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian economy, modi government, rajnath singh, prime minister, narendra modi, yashwant sinha, railway minister, piyush goyal, congress leader, p chidambaram, rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved