• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की राहुल गांधी संग बैठक, संगठन में हो सकता है फेरबदल

Haryana Congress leaders meeting with Rahul Gandhi, there may be a reshuffle in the organization - Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ़ । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, दीपेंद्र हुड्डा, कैप्टन अजय यादव समेत अन्य नेता शामिल होंगे। राहुल गांधी की इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस संगठन में भी बदलाव कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार हरियाणा कांग्रेस संगठन के कुछ नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी के करीबी नेताओं को पदों से हटाया जाए। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं। इस मुलाकात के दौरान भुपेंद्र हुड्डा ने नाराज कांग्रेस नेताओं के बारे में भी पार्टी अध्यक्ष को भी जानकारी दी थी।

हालांकि बैठक के बाद हुड्डा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने सोनिया गांधी से कांग्रेस नेतृत्व के साथ पार्टी को मजबूत करने के तौर-तरीकों पर बातचीत की । इसके साथ ही हाल ही में पांच राज्यों के हुई चुनावी हार पर भी चर्चा हुई है और हरियाणा के लिए भी रणनीति पर चर्चा की गई है।

गौरतलब है कि हरियाणा की 90 सीटों पर 2019 में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस को 31 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं बीजेपी ने हरियाणा चुनाव में 40 सीटें और जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) ने 10 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी (आप) की भी हरियाणा में जोर-शोर से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है, जोकि पंजाब में मिली जीत के बाद सभी पार्टियों का गणित बिगाड़ सकती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Congress leaders meeting with Rahul Gandhi, there may be a reshuffle in the organization
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, haryana congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved