• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस साल भारत में बिकेंगे 12.7 करोड़ स्मार्टफोन : रिपोर्ट

Covid-hit India to sell 127 million smartphones this year: Report - India News in Hindi

नई दिल्ली । कोविड-19 लॉकडाउन के कारण आपूर्ति और मांग दोनों प्रभावित होने के कारण इस साल भारत करीब 12.7 करोड़ स्मार्टफोन बेचेगा, जो कि साल के प्रारंभ में किए गए करीब 16.2 करोड़ यूनिट्स के बिक्री अनुमान से 21.6 प्रतिशत कम है। यह खुलासा मंगलवार को एक नई रिपोर्ट से हुआ। मार्केट रिसर्च फर्म टेकआर्क के अनुसार, साल 2019 की तुलना में बिक्री में वास्तविक गिरावट 12.5 प्रतिशत है। 2019 में 14.5 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई थी।

टेकआर्क के संस्थापक और प्रमुख विश्लेषक फैजल कावूसा ने कहा, "भारत में स्मार्टफोन उद्योग के लिए सबसे खराब अवधि खत्म हो रही है, क्योंकि उत्पादन और बिक्री दोनों की पूर्ति शुरू हो गई है। स्मार्टफोन ब्रांड ट्रैक पर बने रहने का प्रयास करेंगे, जिसका अर्थ है कि प्रयोगों पर कम ध्यान दिया जाएगा और उपभोक्ताओं के लिए प्रासंगिकता पर अधिक ध्यान दिया जाएगा।"

बिक्री के कुल 92 प्रतिशत में 5,001- 25,000 रुपये तक के सेलफोन शामिल होंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंट्री-लेवल सेगमेंट (5,000 रुपये तक) में गिरावट जारी रहेगी, जबकि प्रीमियम सेगमेंट (50,000 रुपये और उससे अधिक) कम से कम प्रभावित होंगे।

कावूसा ने कहा, "हर यूजर का लक्ष्य आसपास की अनिश्चितताओं को देखते हुए जितना संभव हो सके उतना बचत करना होगा। इस कारण अपर प्राइस सेगमेंट से लेकर लोअर प्राइस सेगमेंट की मांग में कुछ बदलाव होंगे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Covid-hit India to sell 127 million smartphones this year: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: covid-hit india, sell, 127 million smartphones, this year, covid-19 lockdown, covid-19, lockdown, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved