• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : तेज ने बनाया 'लालू-राबड़ी मोर्चा', बोले-सारण सीट से मैं खुद लडूंगा चुनाव

Bihar: Political announcement of Sharad Pratap will create Lalu-Rabri Morcha - India News in Hindi

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोमवार शाम को बगावत करते हुए नये मोर्चे 'लालू-राबड़ी मोर्चा' की घोषणा की। तेज प्रताप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सारण से उनकी मां राबड़ी देवी चुनाव लड़ेंगी और यदि वे नहीं लड़ी तो मैं स्वयं यहां से चुनावी मैदान में उतरूंगा। तेज प्रताप ने कहा है कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई तो वे कोई भी बड़ा कदम उठा सकते हैं।

वे आज अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में नए मोर्चा बनाने से संबंधित पूरी जानकारी देंगे। बता दें कि तेज प्रताप यादव पार्टी और परिवार से नाराज चल रहे हैं और इस कारण उन्होंने बागी तेवर अपना लिया है।

उनकी जिद थी कि उनकी पसंद के दो प्रत्याशियों को भी लोकसभा चुनाव का टिकट दिया जाना चाहिए। वे अपनी जिद को लेकर किसी की नहीं सुन रहे हैं। पार्टी के भीतर भी इस बात को लेकर नेताओं में रोष है। राजद नेता शिवानंद तिवारी ने तो खुलकर कह दिया है कि तेज प्रताप की जिद से जगहंसाई हो रही है और इसका असर आने वाले चुनाव पर भी पड़ेगा।

एेसे में उन्होंने लालू-राबड़ी से आग्रह किया है कि वे तेज प्रताप को शांत कराएं। इसके बाद राबड़ी देवी ने तेज प्रताप से फोन पर कई बार बात की है, लेकिन तेज प्रताप अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।
उन्होंने इससे पहले एलान किया था कि अगर राजद की ओर से उनकी पसंद के प्रत्याशियों को टिकट नहीं मिलता तो वे उसी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे और जल्द ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे। तेज प्रताप ने यहां तक कह दिया कि उनकी जीत के लिए तेज प्रताप उनका हरसंभव सहयोग करेंगे।

तेज प्रताप अपने ससुर चंद्रिका राय को भी सारण सीट से टिकट दिए जाने को लेकर भी खफा हैं। वे वहां से ससुर के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। तेजप्रताप ने शादी के कुछ महीने बाद ही अपनी पत्नी एेशवर्या राय को तलाक देने की अर्जी कोर्ट में दी, जिसपर सुनवाई चल रही है। अपनी अर्जी में तेज प्रताप ने एेश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

उनमें से एक यह भी है कि एेश्वर्या ने अपने पिता चंद्रिका राय के लिए सारण सीट के लिए तेज प्रताप पर दबाव बनाया था। तेज प्रताप के बागी तेवर को देखते हुए एक ओर जहां विपक्ष के लोग उनपर तरह-तरह के तंज कस रहे हैं तो वहीं तेज प्रताप अपनी जिद से पीछे हटने वाले नहीं दिख रहे हैं। एेसे में लालू परिवार में बिखराव और तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Political announcement of Sharad Pratap will create Lalu-Rabri Morcha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: announcement bihar political sharad pratap lalu-rabri morcha बिहार पटना लोकसभा चुनाव 2019 लालू यादव राबड़ी यादव तेज प्रताप यादव राजद आरजेडी राष्ट्रीय जनता दल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved