• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश के बैंक संकट पर नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने जताई चिंता, दिए ये सुझाव

Abhijit Banerjee for cutting govt equity in PSBs to below 51 percent - India News in Hindi

नई दिल्ली। अर्थशास्त्र के नोबेल से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अभिजीत बनर्जी (Nobel laureate Abhijit Banerjee) ने भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy Revival) की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई अहम सुझाव दिए हैं।

अभिजीत बनर्जी ने बैंकरों की आशंका को समाप्त करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से सरकारी इक्विटी को 51 फीसदी से कम करने का सुझाव दिया। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अर्थशास्त्री ने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) द्वारा डिफॉल्ट मामलों में जांच के डर ने बैंकिंग प्रणाली को पंगु बना दिया है और बैंकर उधार नहीं देना चाहते।

उन्होंने कहा, "सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सरकारी इक्विटी को 51 फीसदी से कम करने पर वे सीवीसी के दायरे से बाहर हो जाएंगे।"

अर्थव्यवस्था या विवादास्पद मुद्दों पर कई सवालों से इनकार करते हुए बनर्जी ने कहा कि सुबह में प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाकात में उन्होंने मजाक किया कि मीडिया उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहा है और उनसे मोदी विरोधी टिप्पणी लेने का प्रयास कर रहा है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Abhijit Banerjee for cutting govt equity in PSBs to below 51 percent
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: abhijit banerjee, abhijit banerjee for cutting govt equity in psbs, india news, india news in hindi, nobel laureate abhijit banerjee, nobel winner abhijit banerjee, nobel winner abhijit banerjee to meet pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved