• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोलकाता : ममता के पूर्व मंत्री BJP में शामिल, कहा-लोगों का TMC से मोहभंग

WB: former TMC minister included in BJP, said - people looking for alternative of TMC - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक पूर्व मंत्री हुमायूं कबीर सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि इससे राज्य में भगवा पार्टी को आने वाले 201 9 के लोकसभा चुनावों से पहले मजबूती मिलेगी। टीएमसी सरकार के पूर्व मंत्री हुमायूं कबीर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के राज्य में पार्टी के विस्तार को लेकर बुधवार को अभियान की लॉन्चिंग रैली से पहले ही पार्टी का दामन संभाला है।



टीएमसी से निष्कासित होने के बाद कांग्रेस में किया था प्रवेश
कबीर मुर्शिदाबाद जिले से हैं और 2015 में टीएमसी द्वारा उनकी कथित विरोधी पार्टी गतिविधियों के लिए निष्कासित होने के बाद वे कांग्रेस में रहे हैं। कबीर ने दावा किया कि पूर्वी राज्य के लोग ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी का विकल्प तलाश रहे हैं और भाजपा को सबसे विश्वसनीय मानते हैं।



42 लोस सीटों में से 21 जीतने का लक्ष्य

बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, जो राज्य के प्रभारी हैं, ने कहा कि कबीर की भागीदारी पार्टी को मजबूत करेगी। शाह पश्चिम बंगाल को उन राज्यों में से एक के रूप में देख रहे हैं जहां उनकी पार्टी अपने प्रदर्शनी में सुधार कर सकती है और 42 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 21 सीटें जीतने का लक्ष्य भी पार्टी निर्धारित कर चुकी है। 2014 में यहां केवल दो सीटें जीती थी।


पंचायत चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन बेहतर

टीएमसी के दो पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों कांग्रेस और वामपंथी राज्य में पिछले कुछ वर्षों से कमजोर नजर आने लगे हैं। चुनावों में भी इन दोनों पार्टियों के प्रदर्शन में लगातार कमी दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी ओर भाजपा का पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन पहले के मुकाबला सुधरा है। अभी हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में भी टीएमसी के बाद बीजेपी दूसरे नंबर पर रही थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WB: former TMC minister included in BJP, said - people looking for alternative of TMC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wb former tmc minister included in bjp, said - people looking for alternative of tmc, west bangal, kolkata, trinmule congress, humayun kabir, bjp, amit shah, modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved