• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोलकाता: नजरूल मंच पर कॉलेजों के समारोह पर लग सकता है प्रतिबंध

KK impact: College fests might be banned at Nazrul Mancha - Kolkata News in Hindi

कोलकाता । दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच पर अब कॉलेज फेस्ट के आयोजन पर रोक लग सकती है। कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज द्वारा मंगलवार शाम आयोजित फेस्ट (उत्सव) में खराब भीड़ प्रबंधन के बाद इस संबंध में अब यह विचार किया जा रहा है। यह वही मंच है, जहां पाश्र्व गायक (प्लेबैक सिंगर) कृष्णकुमार कुनाथ (केके) ने अपने अंतिम संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी। बेचैनी की शिकायत के बाद कॉन्सर्ट खत्म करने के तुरंत बाद 53 वर्षीय गायक की मृत्यु हो गई।

केएमडीए महानिदेशक सुप्रियो मैती के नेतृत्व में नजरूल मंच के नियंत्रण प्राधिकरण कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) की एक टीम ने बुधवार दोपहर आयोजन स्थल के बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया।

टीम ने वहां कॉलेज फेस्ट पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है।

यह पता चला है कि नजरूल मंच की क्षमता 2,700 से 3,000 तक सीमित है, मगर गुरुवार शाम 6,000 लोगोंंंंंंं की भीड़ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई, जिसमें कई लोग या तो सीढ़ियों पर बैठे या जहां-तहां खड़े होकर शो देख रहे थे।

केएमडीए टीम का मानना है कि भीड़भाड़ वाले स्थान की वजह से एयर कंडीशनिंग मशीनों का प्रभाव कम हो गया, जिससे घुटन हो गई।

कोलकाता के मेयर और राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम के मुताबिक, केके की अपार लोकप्रियता के कारण संगीत कार्यक्रम देखने के लिए युवा बड़ी संख्या में आए।

हाकिम, जो मेयर होने के नाते केएमडीए के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा, "केएमडीए के अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि कॉलेज फेस्ट के लिए स्थल आवंटित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रत्येक कॉलेज शो के बाद कार्यक्रम स्थल की कई कुर्सियां क्षतिग्रस्त पाई जाती हैं, क्योंकि भीड़ उन पर खड़े होकर नृत्य करती है। हालांकि, हमें अभी इस मामले पर अंतिम निर्णय लेना है।"

हालांकि, हाकिम ने नजरूल मंच में एयर कंडीशनिंग मशीनों के खराब होने से इनकार किया है।

उन्होंने पूछा, "अगर क्षमता से दोगुनी से अधिक भीड़ कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करती है, तो मशीनों का क्या दोष है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-KK impact: College fests might be banned at Nazrul Mancha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: singer kk impact, singer kk, nazrul mancha, college fests might be banned at nazrul mancha, krishnakumar kunnath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved