• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेपी नड्डा का बंगाल दौरा - संगठन को एकजुट और आपसी कलह को खत्म करने का प्रयास

JP Nadda visit to Bengal - Efforts to unite the organization and end mutual discord - Kolkata News in Hindi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी की राज्य इकाई में जारी कलह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। पार्टी के सांसद, विधायक एवं अन्य नेता लगातार भाजपा को छोड़कर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होते जा रहे हैं। एक तरफ जहां पार्टी लगातार कमजोर होती जा रही है तो दूसरी तरफ आपसी कलह भी अपने चरम पर है। हाल ही में भाजपा के कद्दावर दबंग सांसद अर्जुन सिंह भी पार्टी का दामन छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस माहौल के बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के राज्य के दौरे को एक कैप्सूल की तरह देखा जा रहा है जिसकी मदद से राज्य भाजपा संगठन में घर कर चुकी सभी बीमारियों को दूर किया जा सकता है।

पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाले भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व लोकसभा सांसद अनुपम हाजरा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल भाजपा में हालात खराब हो चुके हैं और संगठन में एकजुटता नहीं है। ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस दौरे से प्रदेश संगठन को भविष्य में कामकाज करने के तौर-तरीके को लेकर ब्लूप्रिंट मिल जाएगा और साथ ही यह भी पता लग जाएगा कि जो नेता अभी हमारे साथ हैं उन्हें तृणमूल कांग्रेस में जाने से कैसे रोका जाए।

आईएएनएस से बात करते हुए अनुपम हाजरा ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष सभी पक्षों की बात को दिमाग में रखते हुए ही कदम आगे बढ़ाते हैं और इसलिए उन्हें उम्मीद है कि जेपी नड्डा का दौरा एक कैप्सूल की तरह काम करते हुए बंगाल भाजपा की सारी बीमारियों को जड़ से खत्म कर देगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश संगठन के कामकाज में तेजी और एकरूपता आएगी और पार्टी इसके बाद निचले स्तर तक अपने आपको मजबूत बनाने के लिए कार्य करेगी।

जेपी नड्डा 7 जून की रात को ही पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंच जाएंगे लेकिन उनके आधिकारिक दौरे की शुरूआत 8 जून को ही होगी।

नड्डा 8 जून, बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक में संगठन को एकजुट और मजबूत बनाने, बूथ स्तर तक पार्टी की मजबूती और तैयारियों के साथ-साथ राज्य की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति और रूप-रेखा पर भी चर्चा की जाएगी। नड्डा पार्टी के विधायकों और अन्य नेताओं के साथ भी अलग-अलग बैठक कर राज्य में जारी घमासान को लेकर फीडबैक लेंगे।

9 जून, गुरुवार को जेपी नड्डा सांसद, विधायक और राज्य पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और इसके अलावा जिला, मंडल एवं मोर्चा स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा नड्डा एक नागरिक सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

बताया जा रहा है कि, पश्चिम बंगाल के अपने दौरे के दौरान नड्डा हर स्तर के नेताओं से पार्टी संगठन के कामकाज और पार्टी को मजबूत बनाने के उपायों को लेकर फीडबैक लेंगे जिसका असर आने वाले दिनों में कई तरह के बड़े बदलावों के रूप में नजर आ सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JP Nadda visit to Bengal - Efforts to unite the organization and end mutual discord
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jp nadda visits bengal, unites the organization, attempts to end mutual discord, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved