• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यसभा के लिए मतदान शुरू, सीएम योगी ने डाला वोट, केशव का भाजपा के सभी उम्मीदवारों के जीतने का दावा

Voting begins for Rajya Sabha, CM Yogi casts his vote, Keshav claims victory of all BJP candidates - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । राज्यसभा के लिए मंगलवार को सुबह नौ बजे मतदान शुरू हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना वोट डाल दिया है। विधानभवन के तिलक हाल में शाम चार बजे तक वोट डाले जाएंगे और देर शाम तक नतीजे आ जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वोड डालने के लिए विधानसभा पहुंचे। इनके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव व शिवपाल यादव भी पहुंचे। पहले सीएम योगी, फ‍िर अखिलेश यादव वोट देने के बाद बाहर आए।

वोट डालने के लिए पहुंचे उपमुखंत्री केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि भाजपा के पास बहुमत से ज्यादा नंबर है। सपा ने तीसरा उम्मीदवार उतार कर गलती की है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का और योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश का विकास हो रहा है। इससे प्रभावित बहुत से विधायक भाजपा को जिताना चाहते हैं। सपा ने तीसरा उम्मीदवार उतार कर गलती की है। चुनाव की जरूरत नहीं थी, शाम तक गिनती होगी तो भाजपा के आठ और सपा के दो लोग ही जीत पाएंगे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा के सभी आठों प्रत्याशी जीत रहे हैं। अखिलेश की हताशा मैं देख रहा हूं। जो सपा विधायक देश की प्रगति चाहते हैं, वह भाजपा के पक्ष में वोट करेंगे। अखिलेश यादव को पता था कि उनका तीसरा कैंडिडेट नहीं जीतने वाला है। उनके पास संख्या बल नहीं है। उसके बाद भी उन्होंने खड़ा किया।

यूपी के दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है कि भाजपा को सभी विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद प्राप्त है। हमारे आठों प्रत्याशी जीतेंगे। विपक्ष के हाथ खाली रहेंगे।

सपा के विधायक अभय सिंह ने कहा कि कल वह अखिलेश यादव के डिनर पर नहीं जा पाए थे। क्रॉस वोट के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर यह बता देंगे तो वोट खारिज हो जाएगा।

सपा के विधायक राकेश प्रताप सिंह स्वयं गाड़ी चलाकर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने कहा कि हम प्रभु श्रीराम के नाम पर वोट देंगे और हम सदन के अंदर भी बोल चुके हैं जय सियाराम। बता दें कि राकेश प्रताप सिंह अखिलेश यादव की डिनर पार्टी में शामिल नहीं हुए थे।

इससे पहले अभय सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भगवान राम की फोटो लगा दी है। भाजपा के मंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि हमारा आठवां कैंडिडेट भी जीत रहा है। इसमें कोई संशय नहीं है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें आठ भाजपा और तीन सपा के हैं। प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में क्रमशः 252 और 108 विधायकों के साथ भाजपा और सपा दो सबसे बड़े दल हैं। सपा गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस के पास दो सीटें हैं। भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के पास 13, निषाद पार्टी के पास छह, राष्ट्रीय लोक दल के पास नौ सीटें, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के पास छह सीटें हैं। इसी प्रकार जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के पास दो और बसपा के पास एक सीट है। फिलहाल चार सीटें खाली हैं।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Voting begins for Rajya Sabha, CM Yogi casts his vote, Keshav claims victory of all BJP candidates
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, cm yogi, rajya sabha, lucknow, akhilesh yadav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved