• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UP में अब स्नातक सीटों पर होगी जोर आजमाइश, BJP-SP ने घोषित किए प्रत्याशी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव होने के बाद अब राजनीतिक दलों का रुख विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की रिक्त सीटों की ओर होगा। इसके लिए सभी दल कमर कसकर जोर आजमाइश करेंगे। प्रदेश में विधान परिषद के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 8-8 विधान परिषद सदस्य चुने जाते हैं। इन 16 विधान पार्षदों (एमएलसी) में से 11 का कार्यकाल 6 मई 2020 को पूरा होने जा रहा है।

इनमें से पांच एमएलसी स्नातक क्षेत्र के हैं और छह शिक्षक क्षेत्र से हैं। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इस बार पहली दफा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव लड़ेगी। भाजपा ने स्नातक क्षेत्र में लखनऊ से अवनीश सिंह, प्रयाग से यज्ञदत्त शर्मा, वाराणसी से केदारनाथ सिंह, आगरा से मानवेंद्र सिंह और शिक्षक क्षेत्र में दिनेश वाशिष्ठ, स्नातक क्षेत्र में मेरठ से दिनेश गोयल को और चंद्र शर्मा को शिक्षक क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है, जबकि स्नातक क्षेत्र में बरेली और मुरादाबाद से हरि सिंह ढिल्लो को चुनाव मैदान में उतारा है।

सपा ने भी स्नातक क्षेत्र की सीटों पर उम्मीदवार उताकर इन चुनावों को गंभीरता से लडऩे का संकेत दिया है। सपा ने स्नातक क्षेत्र में लखनऊ से लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महामंत्री राम सिंह राणा को प्रत्याशी बनाया है। राणा कई सालों से सपा के युवा संगठनों से जुड़े हुए हैं। पार्टी ने इलाहाबाद-झांसी से डॉ. मान सिंह, वाराणसी से आशुतोष सिन्हा और मेरठ से शमशाद अहमद मलिक को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttar Pradesh : Now fight for graduate seats, BJP and SP declares their candidates
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, graduate seats, bjp, sp, candidates, congress, bsp, yogi aditya nath, akhilesh yadav, priyanka gandhi, mayawati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved