• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टिकट पर दिखी PM मोदी की फोटो, रेलवे के 2 अधिकारियों पर गिरी गाज

UP Railway Officials Land in Soup for Printing Modis Photo on Train Ticket, EC Suspends Two - Lucknow News in Hindi

बाराबंकी। लोकसभा चुनाव में प्रचार को लेकर चुनाव आयोग लगातार सख्त होता जा रहा है। सोमवार को कई नेताओं के प्रचार पर बैन लगाने के बाद आयोग की गाज रेलवे को दो कर्मचारियों पर गिरी और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। ट्रेन के टिकटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर चस्पा करने पर रेलवे ने अपने 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। आयोग ने इस तस्वीर को लेकर रेलवे विभाग को नोटिस जारी किया था।

जानकारी के मुताबिक, उत्तरप्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रेल टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर वाली टिकट यात्री को देने पर 2 कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए जांच बैठा दी है। वहीं रेल मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो गंगा सतलज एक्सप्रेस (13308) के थर्ड एसी में टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई थी। ये ट्रेन बाराबंकी से वाराणसी के लिए जा रही थी। इस पर बाद में बवाल हुआ था और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

वहीं बाराबंकी के एडीएम ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ‘13 अप्रैल को शिफ्ट चेंज होने के बाद टिकट काउंटर पर प्रिंटिंग के लिए पुराने रोल का गलती से इस्तेमाल किया गया। रेलवे के 2 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है और पूरे मामले की विभागीय जांच बैठा दी गई है।’

बता दें कि कुछ दिन पहले शताब्दी ट्रेन में बीजेपी के चुनावी नारे ‘मैं भी चौकीदार’ लिखे कप में चाय देने का मामला समाने आया था। खबरों के मुताबिक 29 मार्च को ट्रेन में जिन पेपर कप में चाय दी गई उन पर ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा था। कप पर नीले और लाल रंग में ‘मैं भी चौकीदार’ मोटे-मोटे शब्दों में लिखा था, इसके नीचे छोटे शब्दों में आतंकवाद से देश की रक्षा करने का संदेश लिखा था। यह वाक्या काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्रियों के साथ हुआ।

ट्रेन में यात्रा करने यात्रियों ने इस कप के साथ ट्वीट कर दिया, जिसके बाद यह सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस पूरे मामले के संज्ञान में आने के बाद रेलवे की तरफ से कहा गया कि उसने कप हटा लिए हैं और ठेकेदार को दंडित किया है। यात्रियों की तरफ से यह भी दावा किया गया कि ‘मैं भी चौकीदार’ लिखे कपों में दो बार चाय दी गई। हालांकि रेलवे की तरफ से बताया गया कि कुछ ही लोगों को कप में चाय दी गई थी। कप पर यह विज्ञापन एनजीओ ‘संकल्प फाउंडेशन’ की तरफ से दिया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP Railway Officials Land in Soup for Printing Modis Photo on Train Ticket, EC Suspends Two
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up railway, printing modi photo on train ticket, narendra modi, election commission, adm sandeep kumar gupta, ganga-satluj express, travel from barabanki to varanasi, barabanki junction, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved