• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी में 24 घंटे सस्ती बिजली पाने के लिए करना होगा यह कार्य, यहां पढ़ें

This work will have to be done to get 24 hours of cheap electricity in UP, - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि 15 प्रतिशत से नीचे लाइनलॉस होने पर 24 घंटे सस्ती बिजली दी जाएगी। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाइ लाइनलॉस वाले शहर और ग्रामीण उप केंद्रों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 प्रतिशत से नीचे लाइनलॉस आने पर 24 घंटे बिना कटौती के सस्ती बिजली दी जाएगी। हाईलॉस वाले उप केंद्रों को रेड कैटेगरी से ग्रीन कैटेगरी में लाने और सस्ती बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। ये भी बोले कि इस काम में लापरवाही पाये जाने पर, जवाबदेही तय की जाये।

ऊर्जा मंत्री ने रायबरेली के रोहनिया और इंदिरा नगर, शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा और काकरा, श्रावस्ती के भंगहा और इकौना, सीतापुर के मछरेहटा और ओल्ड सीतापुर, सुल्तानपुर के अलीपुर और कैम्पबूथ, उन्नाव के कालूखेड़ा और पीडी नगर हाईलॉस उप केंद्रों की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सभी उपभोक्ताओं को सही बिल व समय पर बिल मिले। साथ ही सभी चिह्न्ति उपकेंद्रों की लाइन हानि को 15 प्रतिशत से नीचे ले आएं। जिससे सस्ती, पर्याप्त और निर्बाध विद्युत आपूर्ति का संकल्प पूरा करने में आसानी हो।

शर्मा ने कहा कि बिजली चोरी पर रोक लगना और समय पर बिल जमा करना बेहद जरूरी है। इसलिए यह संकल्प जन सहयोग से ही पूरा हो सकता है। इसके लिये स्थानीय जन प्रतिनिधियों का सहयोग लेकर आमजन को प्रेरित करें।

उन्होंने निर्देशित किया कि ईमानदार उपभोक्ता ही हमारी सबसे बड़ी शक्ति है। उन्हें सही बिल व समय पर बिल मिले। अधिक बिल आने की शिकायतों को गंभीरता से लें, उनका समाधान करें और उपभोक्ता को संतुष्ट करें। उपभोक्ता को गलत बिल मिला है, तो संबंधित क्षेत्र की बिलिंग एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-This work will have to be done to get 24 hours of cheap electricity in UP,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, up hindi news, energy minister of uttar pradesh shrikant sharma, power ministry, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved