• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

Teacher Protest for demand of old pension restoration - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को एक लाख से ज्यादा शिक्षकों ने राजधानी लखनऊ स्थित इको गार्डेन में धरना प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के आह्वान पर हुए इस धरने में प्राइमरी, जूनियर, माध्यमिक, मदरसा, संस्कृत, राजकीय एवं महाविद्यालय के शिक्षक शामिल हुए।

शिक्षकों ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दो मिनट का मौन रख शोक संवेदना प्रकट की और उनकी आात्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की।

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाते हुए कहा कि 'पेंशन भीख नहीं है।' सभी शिक्षक संगठन सर्वसम्मति से उस पुरानी पेंशन की बहाली की मांग करते हैं जो 2004 तक सभी राज्य कर्मचारियों एवं शिक्षकों को अनुमन्य रही है।

उन्होंने कहा कि सभी स्तरों पर शिक्षकों के सृजित पदों के अनुरूप शिक्षक नहीं हैं। महासंघ की मांग है कि शिक्षक के सृजित पदों के प्रति रिक्त पदों पर तत्काल योग्य एवं प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति की व्यवस्था की जाए।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों की मांगों पर यदि जल्द ही एक उच्चस्तरीय वार्ता आयोजित कर आदेश जारी नहीं किए गए तो शिक्षक समुदाय को आन्दोलन के दूसरे पक्षों का सहारा लेने के लिए बाध्य होगा।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Teacher Protest for demand of old pension restoration
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: teacher protest, demand of old pension restoration, up secondary teacher association, president, mlc, om prakash sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved